Home / National / जेपी नड्डा का ममता पर तीखा हमला, कहा- बंगाल में जंगल राज लेकिन सीएम को दूसरे राज्य की चिंता

जेपी नड्डा का ममता पर तीखा हमला, कहा- बंगाल में जंगल राज लेकिन सीएम को दूसरे राज्य की चिंता

कोलकाता। दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार की शाम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। साइंस सिटी ऑडिटोरियम में राज्य के विजयी पंचायत उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जंगल राज है। यहां हर ओर हिंसा, हत्या, महिलाओं से दुष्कर्म, मारपीट लूटपाट और डर का माहौल है। यहां जंगल राज कायम है लेकिन ममता बनर्जी को बंगाल के हालात के बजाय दूसरे राज्य दिखाई देते हैं। नड्डा ने पंचायत चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों से मुलाकात की और विपरीत परिस्थितियों में उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी।

14 अगस्त को पश्चिम बंगाल और कोलकाता के विभाजन के दौरान हुई हिंसा की याद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के दौरान जान गंवाने वाले पीड़ितों के लिए भी दुख व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया। नड्डा ने कहा, ‘विधानसभा और पंचायत चुनावों के दौरान हुई चुनावी हिंसा ने मुझे 14 अगस्त को पश्चिम बंगाल और कोलकाता के विभाजन के दौरान हुई हिंसा की याद दिला दी। यह बहुत शर्मनाक है कि विभाजन के दौरान जो हिंसा देखी गई, वह देखने को मिल रही है। अब भी 18 करोड़ सदस्यों की पार्टी आपके पीछे खड़ी है। हम लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे। जेपी नड्डा ने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल में तीन कमेटियां भेजीं।उन्होंने राज्यवासियों के घरों और गांवों का दौरा किया। “एक समिति रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में भेजी गई थी जिसमें संसद के सदस्य शामिल थे। दूसरी समिति विनोद सोनकर के नेतृत्व में भेजी गई थी और तीसरा प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद सरोज पांडे के नेतृत्व में भेजा गया था ताकि उनपर हुए अत्याचारों का आकलन किया जा सके।”

तीनों समितियों ने अपनी रिपोर्ट गृह मंत्री को सौंप दी है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने आगे कहा, ”हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे लेकिन निर्णायक नतीजे तक पहुंचेंगे और देखेंगे कि बंगाल में लोकतंत्र कैसे बचता है।

नड्डा ने कहा कि बंगाल से उनका गहरा नाता है। “हम सभी गर्व के साथ कहते हैं कि बंगाल आज जो देखता है, भारत कल देखता है। कला, पारंपरिक मूल्यों, भाषा और साहित्य में बंगाल आगे बढ़ गया है। बंगाल ने आजादी की लड़ाई में भी योगदान दिया। यहीं से हमें ऐसे धार्मिक नेता मिले, जिन्होंने देश को दिशा दिखाई है।” हमें ऐसे नेता मिले जिन्होंने सामाजिक अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी। इतना कुछ देने वाला बंगाल आज बुरे दौर से गुजर रहा है। “लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। टीएमसी के गुंडे राज्य में हिंसा फैला रहे हैं। भाजपा सदस्यों को नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया। पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही।

भाजपा सदस्यों को धमकाया गया और पुलिस चुप रही। उसके बाद भी आप चुनाव लड़े। जब काउंटिंग की बारी आई तो भाजपा एजेंटों को बाहर कर दिया गया। काउंटिंग एजेंटों का फैसला एकतरफा होता है। उसके बाद भी मतदाताओं ने तय कर लिया था कि कमल खिलना चाहिए। जेपी नड्डा ने कहा, “अगर कोई जन हितैषी, गरीब हितैषी और हितैषी सरकार है तो वह पीएम मोदी की सरकार है। पीएम मोदी के नेतृत्व ने लोकतंत्र को मजबूत किया है। सीएम ममता बनर्जी ने लोकतंत्र की हत्या की है और उसे कुचल दिया है।”

Share this news

About admin

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *