Home / National / संदिग्ध आतंकी अहमद रजा के घर से यूएसए मेड ऑटोमैटिक पिस्टल, मैग्जीन और छह कारतूस बरामद

संदिग्ध आतंकी अहमद रजा के घर से यूएसए मेड ऑटोमैटिक पिस्टल, मैग्जीन और छह कारतूस बरामद

मुरादाबाद। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस-एंटी टेररिस्ट स्क्वायड) ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े संदिग्ध आतंकी मुरादाबाद निवासी अहमद रजा के घर से यूएसए मेड ऑटोमैटिक पिस्टल, मैग्जीन और छह कारतूस बरामद किए हैं। बीते तीन अगस्त को उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) की सहारनपुर इकाई ने हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े मुरादाबाद निवासी संदिग्ध आतंकी अहमद रजा उर्फ शाहरुख को लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

मुरादाबाद के थाना मूंढापाडे क्षेत्र के पोस्ट कांकरखेड़ा ग्राम मिलक गुलड़िया निवासी संदिग्ध आतंकी अहमद रजा उर्फ शाहरुख उर्फ मोहीउद्दीन को लेकर एटीएस शनिवार को उसके गांव मिलक गुलड़िया लेकर आई थी। टीम ने घर में करीब घंटे पर छानबीन भी की, जहां से उसकी निशानदेही पर ही एटीएस को पिस्टल, मैग्जीन व कारतूस कब्जे में लिया। कार्रवाई के दौरान उसकी घर में किसी सदस्य से कोई बात नहीं हुई। उसकी मां गड्डो व बहनें सभी उसकी ओर देखकर मुंह फेर ले रही थीं।

बताया जा रहा हैं कि एटीएस 3 अगस्त को अहमद रजा उर्फ शाहरुख उर्फ मोहिउद्दीन को गिरफ्तार करने के बाद से लगातार गहन पूछताछ कर रही हैं। लंबी पूछताछ के बाद एटीएस के अधिकारी अहमद रजा को उसके गांव लेकर आई थी। विदेशी आटोमेटिक पिस्टल, मैग्जीन व कारतूस मिलने पर एटीएस ने पूर्व में दर्ज कराए गए केस में आर्म्स एक्ट की धारा की वृ(ि कराई है। अहमद रजा अभी पुलिस कस्टडी रिमांड पर है। पिस्टल बरामद होने की खबर पर गांव वाले भी हैरत में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अभी कुछ दिन पहले अहमद रजा को एटीएस ने करनपुर से उठाया था लेकिन, वह लोग इतना नहीं जानते थे जितनी सच्चाई सामने आ रही है। फिलहाल, फिर एटीएस के गांव आने और बड़ी बरामदगी के बाद से गांव में कानाफूसी बढ़ गई है। लेकिन, कोई भी ग्रामीण इस मामले में कुछ बताने को तैयार नहीं है। इस मामले में मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों से एटीएस द्वारा संदिग्ध आतंकी अहमद रजा को आज मूंढापांडे स्थित उसके गांव लाने के बाबत पूछा गया तो उन्होंने साफ कह दिया कि हमें इसकी जानकारी नहीं हैं।

आरोपित संदिग्ध आतंकी अहमद 15 अगस्त को आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था

एटीएस सहारनपुर द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अहमद रजा उर्फ शाहरुख उर्फ मोहीउद्दीन के कब्जे से मिले मोबाइल में पाकिस्तान व अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों से जुड़े फोटोग्राफ, हथियारों की फोटो और चैट के स्क्रीनशाट मिले थे। अहमद रजा सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन व पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर्स के लगातार सम्पर्क में है। वह पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान जाकर आतंकी कमांडो ट्रेनिंग लेकर, भारत में आतंकी घटना कारित करने का मंसूबा बना रहा था। आरोपित संदिग्ध आतंकी 15 अगस्त को आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

Share this news

About admin

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *