Home / National / जयपुर एक्सप्रेस फायरिंग मामले की जांच के लिए पश्चिम रेलवे ने गठित की पांच सदस्यीय टीम कमेटी गठित

जयपुर एक्सप्रेस फायरिंग मामले की जांच के लिए पश्चिम रेलवे ने गठित की पांच सदस्यीय टीम कमेटी गठित

  •  मृतकों के परिजनों को दी जाएगी 10 लाख की आर्थिक मदद

मुंबई, जयपुर-मुंबई ट्रेन फायरिंग मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। इस कमेटी में 5 लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही इस घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस फायरिंग मामले की जांच के लिए गठित कमेटी में पश्चिम रेलवे पुलिस आयुक्त प्रवीण सिन्हा, अजॉय साधन्या, नरसिंह , जेपी रावत, प्रभात को शामिल किया गया है। पश्चिम रेलवे ने घटना में मारे गए चारों लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही इस घटना में मारे गए सहायक सब इंस्पेक्टर टीकाराम मीना के परिजनों को सरकारी नियमानुसार आर्थिक मदद मिलेगी।
दरअसल, सोमवार को सुबह जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में आरपीएफ जवान चेतन सिंह ने अपने सहयोगी के साथ यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस घटना में आरपीएफ के एएसआई समेत चार यात्रियों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद रेलवे पुलिस ने आरपीएफ जवान चेतन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उससे अब तक हुई पूछताछ में पता चला है कि जवान का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। पिछले छह महीने से चेतन सिंह का मानसिक इलाज चल रहा है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

स्वाति ने यूट्यूबर ध्रुव राठी को घेरा, कहा- उनके वीडियो से बढ़ गईं रेप व हत्या की धमकियां

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री आवास पर हुई मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *