Home / National / पाकिस्तान से सक्रिय एक आतंकवादी की कुपवाड़ा जिले में संपत्ति कुर्क

पाकिस्तान से सक्रिय एक आतंकवादी की कुपवाड़ा जिले में संपत्ति कुर्क

कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने मंगलवार को पाकिस्तान से सक्रिय आतंकवादी अदुल राशिद कुरेशी उर्फ फारूक कुरेशी की 6 कनाल और 3 मरला जमीन को एसआईयू कुपवाड़ा ने कुर्क कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पुलिस स्टेशन कुपवाड़ा में दर्ज एफआईआर संख्या 276/2022 में धारा 120-बी, 121, 121-ए, 122, 123 आईपीसी और 17, 18, 18-ए, 18-बी के तहत व्यापक खुफिया जानकारी एकत्र करने के बाद एसआईयू ने कचामा गांव में कई स्थानों पर स्थित आतंकवादी की 6 कनाल और 3 मरला जमीन की पहचान की और बाद में उसे कुर्क किया। पुलिस के इस कदम का उद्देश्य उसके अवैध नेटवर्क को बाधित करना और आतंक के आगे के कृत्यों को अंजाम देने की उसकी क्षमता को प्रतिबंधित करना है।
पुलिस बयान में आगे कहा गया कि फारूक कुरेशी 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान में घुसपैठ करने के बाद से जम्मू-कश्मीर की शांति और सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बना हुआ है। वह अल-बर्क आतंकी संगठन का सदस्य है और वर्तमान में लॉन्चिंग कमांडर के रूप में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से काम कर रहा है। आतंक के कई कृत्यों में उसकी रणनीतिक भागीदारी के कारण कश्मीर घाटी में निर्दाेष लोगों की जान गई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस उसकी विनाशकारी गतिविधियों को समाप्त करने के लिए सक्रिय रूप से उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही है। संपत्ति की कुर्की आतंकवादियों और उनके समर्थकों के लिए एक कड़ा संदेश है। यह आतंकवाद का जड़ से मुकाबला करने और उसके बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए पुलिस की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *