Home / National / देश की खुशहाली के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बाबा श्याम दरबार में पूजा की

देश की खुशहाली के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बाबा श्याम दरबार में पूजा की

सीकर, देश की खुशहाली की कामना के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को खाटूग्राम में विश्वप्रसिद्ध बाबा खाटूश्याम मंदिर में पूजा अर्चना की। दोपहर करीब एक बजे जयपुर से हेलीकॉप्टर से खाटूश्यामजी पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू ने करीब ढाई घण्टे खाटूश्याम दरबार में रुककर विधिविधान से पूजा अर्चना कर प्रसाद ग्रहण किया।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर श्याम दरबार को फूलों से सजाया गया तथा सुरक्षित दर्शन के लिए दर्शनार्थियों के इंतजामात में बदलाव किए गए। मंदिर समिति ने अध्यक्ष श्यामसिंह चौहान ने राष्ट्रपति का स्वागत कर पूजा-अर्चना करवाई। राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती और प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत भी मौजूद रहीं। बाबा श्याम के दर्शन के बाद राष्ट्रपति ने भण्डारे के तैयार प्रसाद को ग्रहण किया। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे राष्ट्रपति हेलीकाप्टर से जयपुर के लिए प्रस्थान कर गईं।
राष्ट्रपति के दौरे के चलते आज खाटू में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सीकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग पिछले करीब 14 दिनों से तैयारियों में लगा हुआ था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। वे 30 से ज्यादा गाड़ियों के काफिले के साथ मंदिर पहुंची थीं।
साभार – हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में तीन की मौत, 28 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र में हिंगोली और बुलढ़ाणा जिले में शनिवार को हुए दो सड़क हादसों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *