Home / National / मोदी सरकार ने समग्र विकास की संस्कृति को अपनाया : सांसद

मोदी सरकार ने समग्र विकास की संस्कृति को अपनाया : सांसद

देवरिया। मोदी सरकार के 9 वर्ष समावेशी, प्रगतिशील और सतत विकास लाने के लिए समर्पित रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार अपने सभी नागरिकों के लिए समानता और अवसरों के सृजन की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रही है। उक्त बातें सदर सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने तरकुलवा मण्डल के मठिया रत्ती और बरवा सेमरा में घर-घर सम्पर्क अभियान के तहत सम्पर्क करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकास की राजनीति अर्थात विकासवाद को केंद्र बिंदु बनाते हुए मुख्यधारा में ला दिया है और अब राजनीतिक संवाद एवं नीतिगत कार्य प्रक्रिया इसी के इर्द-गिर्द घूमती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर नीति निर्माण और इसे कार्यान्वित करने में भारत प्रथम के दृष्टिकोण को प्रस्तुत करने के अपने संकल्प पर अडिग रहे हैं। यह संकल्प सरकार की बाहरी और आंतरिक सुरक्षा,आर्थिक प्रबंधन,वंचित समूहों के लिए सशक्तिकरण योजनाओं, सांस्कृतिक संरक्षण के प्रयासों आदि के लिए समाधान निकालने में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में विकास के दिशाहीन दृष्टिकोण के विपरीत, मोदी सरकार ने समग्र विकास की संस्कृति को अपनाया है जो किसी भी पक्ष को पीछे नहीं छोड़ती है। पिछले नौ वर्षों में कल्याण कवरेज के व्यापक विस्तार ने सभी भारतीयों को बडे़ सपने देखने और अधिक से अधिक उपलब्धियों की आकांक्षा रखने के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले नौ वर्षों में, प्रत्येक भारतीय को सशक्त बनाने के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लॉन्च और कार्यान्वित किया। सरकार के कल्याण संबंधी प्रावधान और गरीबी उन्मूलन के प्रयासों को वैश्विक संस्थानों से मान्यता मिली है। उन्होंने कहा कि हाल ही में अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक पेपर ने देश में अत्याधिक गरीबी को समाप्त करने के लिए श्री मोदी की सरकार को श्रेय दिया है।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

भाकपा नेता अतुल कुमार अंजान का निधन

नई दिल्ली। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता एवं राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *