Home / National / रोजगार उपलब्ध कराने में गुजरात देश में सबसे आगे

रोजगार उपलब्ध कराने में गुजरात देश में सबसे आगे

  • अजय पटेल ने गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष का संभाला पदभार, अन्य पदाधिकारी भी नियुक्त

  • मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में हुआ गुजरात चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष का पदग्रहण समारोह

अहमदाबाद। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गुजरात चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष का पद ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रूप में एक ऐसा नेतृत्व है जो समस्या आने से पहले ही समाधान के बारे में विचार कर लेते हैं।

पटेल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के सक्षम नेतृत्व से सबसे अधिक लाभ गुजरात को हुआ है, जिसका हाल ही का उदाहरण उनकी अमेरिका यात्रा है। पूर्व में कई प्रधानमंत्रियों ने अमेरिकी सेमीकंडक्टर निर्माण कंपनी को भारत में लाने का प्रयास किया लेकिन केवल नरेन्द्र मोदी ही सफल हुए। उन्होंने कहा कि यह कंपनी गुजरात में प्लांट स्थापित करेगी जो गुजरात के सर्वांगीण विकास के विचार को एक दिशा देगी।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में अहमदाबाद के एक प्रतिष्ठित क्लब में गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों का पदग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जीसीसीआई के नए प्रतीक चिह्न का अनावरण भी किया।

उल्लेखनीय है कि 1949 में स्थापित इस संस्था ने 73 वर्ष पूरे कर लिए हैं। पटेल ने कहा कि आज गुजरात ने सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय विकास किया है। गुजरात मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया सहित केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों में सफल भागीदार रहा है। साथ ही हाल ही में प्रकाशित साल 2022 की एक रिपोर्ट के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने में भी गुजरात देश में सबसे आगे है।

अप्रैल 2023 में 1.87 लाख करोड़ के जीएसटी कलेक्शन के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना बड़ा टैक्स कलेक्शन कारोबार, रोजगार और अर्थव्यवस्था, तीनों के लिए अच्छा संकेत है। आज गुजरात में विश्व स्तरीय सड़कें, 24 घंटे बिजली आपूर्ति सहित सभी गुणवत्ता पूर्ण बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध है।

पिछले 4 वर्षों तक अध्यक्ष पद पर रहे पथिक पटवारी ने कहा कि गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स का उद्देश्य छोटे से छोटे सदस्यों की समस्याओं का समाधान कर उनकी भागीदारी को मजबूत करना है। नवनियुक्त अध्यक्ष अजय पटेल ने कहा कि हम छात्रों के स्टार्टअप्स को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उन्हें बाजार का व्यावहारिक ज्ञान देने का प्रयास भी करेंगे। इस अवसर पर बीएपीएस के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता संत ब्रह्माविहारी स्वामी ने कहा कि गुजरात चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने विश्वास का अद्भुत वातावरण स्थापित किया है। 2013 में यूएई में सद्भावना की नींव रखी गयी थी और आज उस पर प्रथम हिन्दू मंदिर का निर्माण हो रहा है। प्रश्न और प्रश्न कर्ता कभी अप्रासंगिक नहीं होते हैं, उन्हें हमें सदैव स्वीकार करना चाहिए।

आज के समारोह में उपस्थित ज़ायड्स कैडिला ग्रुप के चेयरमैन पंकज पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि चैंबर को केवल सदस्यों के बारे में नहीं बल्कि पूरे समाज के बारे में भी सोचकर काम करना होगा। उन्होंने गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से एक संकल्प पत्र बनाकर उस पर अमल करने की अपील की। आज के कार्यक्रम में विधायक अमितभाई ठाकर, अमूलभाई भट्ट, पूर्व मंत्री कौशिकभाई पटेल तथा अहमदाबाद नगरपालिका स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेशभाई बारोट सहित आमंत्रित अतिथिगण उपस्थित रहे।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है विपक्षी दलों का गठबंधन : जेपी नड्डा

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट की चुनावी जनसभा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *