Home / National / पीएम का गीताप्रेस दौरा : लीलाचित्र मंदिर में बीत सकता है अधिक समय
PM_Modi सीएए

पीएम का गीताप्रेस दौरा : लीलाचित्र मंदिर में बीत सकता है अधिक समय

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 07 जुलाई का गीताप्रेस, गोरखपुर का संभावित दौरा

  • गीताप्रेस के कर्मचारियों से भी कर सकते हैं बातचीत

  • आर्ट पेपर पर छापे 225 लीलाचित्र वाली पुस्तक शिव महापुराण का विमोचन कर सकते हैं पीएम मोदी

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित 07 जुलाई के दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गयीं हैं। वे यहां गीताप्रेस के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में आ सकते हैं। इसको लेकर प्रशासनिक अफसर लगातार गीताप्रेस का निरीक्षण कर रहे हैं। जिन स्थानों या कक्षों में प्रधानमंत्री का अधिक समय बीत सकता है, उन संभावित स्थानों अथवा कक्षों का बारीकी से निरीक्षण कर संतुष्ट हो रहे हैं।

मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश,  नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवल जैसे प्रशासनिक अधिकारी गीताप्रेस के ट्रस्टी देवीदयाल और प्रबंधक लालमणि तिवारी के साथ मुख्य गेट से लीलाचित्र मंदिर तक अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। ये अधिकारी अभी मंदिर प्रशासन से कार्यक्रम की रुपरेखा को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं। तैयारियों के बावत यह ध्यान रखा जा रहा है कि प्रधानामंत्री नरेन्द्र मोदी का समय किन-किन स्थानों पर अधिक बीत सकता है। ऐसे स्थानों में लीलाचित्र मंदिर को चिह्नित किया गया है। वजह, यहां देवी-देवतओं के बहुत ही प्राचीन और दुर्लभ चित्र लगे हैं। इससे यहां पीएम के अधिक समय बीतने का कायस लगाया जा रहा है।

संभव है कि गीताप्रेस परिसर और प्रिंटिंग मशीनों को देखने के बाद प्रधानमंत्री मोदी यहां के कर्मचारियों से मुलाक़ात करें। इस बावत भी तैयारियां हो रहीं हैं। इस अवसर पर आर्ट पेपर पर छापे 225 लीलाचित्र वाली पुस्तक शिव महापुराण का विमोचन कर सकते हैं।

कहते हैं ट्रस्टी 

गीताप्रेस के ट्रस्टी देवी दयाल का कहना है कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अभी कोई प्रोटोकाल नहीं आया है, लेकिन अधिकारियों के लगातार यहां आने और बातचीत में पीएम के दौरे के मद्देनज़र तैयारियों के बावत सावल पूछने से उनके दौरे की संभावित तिथि 07 जुलाई मानी जा रही है। गीताप्रेस भी अपनी तैयारियां कर रहा है।

 

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *