Home / National / लखनपुर में बाबा बर्फानी के भक्तों का किया गया भव्य स्वागत

लखनपुर में बाबा बर्फानी के भक्तों का किया गया भव्य स्वागत

इण्डो एशियन टाइम्स, कठुआ,
जिला प्रशासन कठुआ ने गुरुवार को औपचारिक तौर पर अमरनाथ यात्रियों का प्रदेश के प्रवेशद्वार लखनपुर के आधार शिविर में जोरदार स्वागत किया। वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुद को पंजीकृत कराने वाले कई भक्तों को लखनपुर में आरएफआईडी टैग दिए गए हैं, जिसके लिए सरकार ने एक विशेष काउंटर लगाया है।

कठुआ जिले के लखनपुर आधार शिविर में वाइस चेयरमैन कठुआ रघुनंदन सिंह, डीसी कठुआ राकेश मिन्हास, एसएसपी कठुआ शिवदीप सिंह जम्वाल, अध्यक्ष एमसी लखनपुर राकेश शर्मा ने यात्रियों का औपचारिक स्वागत किया। वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुद को पंजीकृत कराने वाले भक्तों को यहां आरएफआईडी टैग दिए गए, जिसके लिए सरकार ने एक विशेष काउंटर लगाया है। लखनपुर से सड़क मार्ग से आने वाली यात्रा के लिए पहले से पंजीकृत यात्रियों को अपने वाहनों के लिए आरएफआईडी टैग जारी करने के लिए केवाईसी से गुजरना होगा। लखनपुर पहुंचे यात्रियों ने कहा कि वे पूरे उत्साह के साथ यात्रा के लिए जा रहे हैं और बाबा बर्फानी की कृपा से वे यात्रा पूर्ण कर वापस घरों को जाएंगे।
डीसी कठुआ ने औपचारिक रूप से यात्रियों का स्वागत करते हुए आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन ने यात्रियों के सुखद अनुभव के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जो यात्रियों की सुविधा के लिए स्थापित समर्पित हेल्पलाइन और काउंटरों से सहायता और अन्य प्रासंगिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान कलाकारोंख, स्थानीय कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। कलाकारों ने शिवतांडव करते हुए माहौल को भगवान भोले नाथ की भक्ति में डुबो दिया। इस बार जिला प्रशासन ने यात्रियों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाया है, जहां पर अधिकारियों ने पौधरोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *