Home / National / बिहार में विपक्षी दलों की बैठक का शिड्यूल तैयार, 22 को पटना आएंगे ममता और केजरीवाल

बिहार में विपक्षी दलों की बैठक का शिड्यूल तैयार, 22 को पटना आएंगे ममता और केजरीवाल

पटना,बिहार की महा गठबंधन सरकार की 23 जून को पटना में होने वाली विपक्ष की सबसे महत्वपूर्ण बैठक के कार्यक्रम का शिड्यूल तैयार हो गया है। इसमें शामिल होने के लिए देश के बड़े राजनीतिक दिग्गजों के आने का सिलसिला गुरुवार से ही शुरू हो जाएगा। सबसे पहले पहुंचने वालों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नाम शामिल हैं।

नेताओं के आगमन का प्रोटोकॉल जारी
प्रोटोकॉल के अनुसार अरविंद केजरीवाल गुरुवार की शाम चार बजे दिल्ली से चलेंगे और शाम करीब पांच बजे पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पहुंचेंगे। ममता बनर्जी शाम साढ़े चार बजे और महबूबा मुफ्ती सुबह साढ़े 10 बजे पटना के लिए उड़ान लेंगी। गुरुवार शाम तक यह सभी पटना पहुंचेंगे। इनके आगमन को लेकर प्रोटोकॉल और अन्य व्यवस्थाओं के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

विपक्षी दलों के नेताओं के ठहरने के लिए राजकीय अतिथिशाला में व्यवस्था की गई है। पटना में आने के तुरंत बाद वे लोग राजकीय अतिथिशाला जाएंगे। उनके साथ आए लोगों के लिए पटना सर्किट हाउस में व्यवस्था की गयी है। वहां से वे लोग मुख्यमंत्री आवास पहुंचेंगे।
पूर्वाह्न 11 बजे से शाम चार बजे तक होगी बैठक, राहुल आखिर में करेंगे संबोधन

विपक्षी दलों की बैठक के शिड्यूल के अनुसार बैठक पूर्वाह्न 11 बजे पटना के एक अणे मार्ग स्थित नेकसंवाद कक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नोट एड्रेस के साथ शुरू होगी। यहां शाम चार बजे तक विमर्श चलेगा। इस बीच ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल भी संबोधन करेंगे। शरद पवार, उद्धव ठाकरे और अखिलेश भी बातों को रखेंगे। इस दौरान सभी राजनीतिक दिग्गज दिन का भोजन भी एक साथ करेंगे।
बैठक में चर्चा होगी कि वर्तमान में देश किन-किन बड़ी समस्याओं से जूझ रहा है, जिसपर केन्द्र सरकार को घेरा जा सकता है। महंगाई और बेरोजगारी के साथ संविधान को बदलने की केंद्र सरकार किस तरह से काम कर रही है। बैठक के आखिर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बात रखेंगे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *