Home / National / पश्चिम बंगाल के अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल के अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत एगरा के खादीकुल इलाके में एक अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है। चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूर्व मेदिनीपुर के जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के ने “हिन्दुस्थान समाचार” को बताया कि जिस जगह विस्फोट हुआ, वह ओडिशा की सीमा से सटा क्षेत्र है। वहां पटाखा तैयार करने का काम चल रहा था। अभी तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। कई लोग घायल हैं। घटना की जांच की जा रही है।”
हालांकि पुलिस अधीक्षक ने पटाखा फैक्टरी अवैध थी या नहीं, इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार दोपहर स्थानीय लोगों ने अचानक तेज विस्फोट की आवाज सुनी। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा कि फैक्टरी की छत उड़ गई है और तीन लोगों के शव कई टुकड़ों में बंट कर सड़क के पास बिखरे पड़े थे। चार अन्य लोग झुलसी हुई हालत में कराह रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
इधर, एगरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल को घेर दिया गया है। विस्फोट के बाद पटाखा कारखाने में लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। फैक्टरी में लगी आग फैल कर एक झोपड़ी में भी लग गई थी, जिसे काबू कर लिया गया है।

यहां पटाखे का निर्माण कैसे किया जा रहा था और पुलिस क्या कर रही थी, इस बारे में सवाल खड़े हो रहे हैं। कारखाना मालिकों की तलाश भी तेज कर दी गई है।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल दिसंबर में कांथी के भगवानपुर दो नंबर ब्लॉक के भूपति नगर थाना अंतर्गत अर्जुननगर ग्राम पंचायत क्षेत्र के भी एक पटाखा कारखाने में इसी तरह विस्फोट हुआ था। उसमें एक तृणमूल नेता सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी। दक्षिण 24 परगना में भी ऐसी घटनाएं अमूमन होती रहती हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *