Home / National / खत्म हो चुकी कांग्रेस की वारंटी, हर गारंटी झूठ होगीः प्रधानमंत्री
PM_Modi सीएए

खत्म हो चुकी कांग्रेस की वारंटी, हर गारंटी झूठ होगीः प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जनता से विश्वासघात करने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की वारंटी खत्म हो चुकी है इसलिए उनकी हर गारंटी झूठी होगी।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के कोलार और चन्नपटण में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता दल सेकुलर और कांग्रेस कर्नाटक को केवल एटीएम मानते हैं। वहीं भाजपा कर्नाटक को देश में विकास का ग्रोथ इंजन मानती है। कांग्रेस और जेडीएस दिखावे के लिए दो हैं लेकिन दिल से एक हैं। दिल्ली में साथ-साथ रहते हैं। संसद में एक-दूसरे का साथ देते हैं। दोनों दल परिवारवादी हैं और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जेडीएस की सरकार में कुछ विशेष परिवार ही फलते-फूलते हैं लेकिन भाजपा देश के हर परिवार को अपना परिवार मानती है।
हिमाचल प्रदेश में बनी कांग्रेस सरकार का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने यहां महिलाओं के साथ विश्वासघात किया। उन्होंने हिमाचल में गारंटी दी कि पहली कैबिनेट बैठक में वे हर महिला को 1500 रुपये देंगे। वे महिलाएं अभी भी पैसे का इंतजार कर रही हैं। हिमाचल की पहली कैबिनेट में उन्होंने डीजल के दाम बढ़ाए थे। उन्होंने भाजपा की कई योजनाओं को बंद कर दिया। ये है कांग्रेस का असली चेहरा। उनके पास रिवर्स गियर की नीति है। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए किसानों के खातों में अब तक करीब ढाई लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं। इसमें से करीब 18 हजार करोड़ रुपये कर्नाटक के किसानों को दिए जा चुके हैं। सच्ची गारंटी का यही मतलब है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई से बहुत परेशान है। वे उनसे घृणा करने लगी है और आक्रमण करने लगी है। वह धमकी दे रहे हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी। कांग्रेस मेरी तुलना सांप से कर रही है और जनता से वोट मांग रही है, लेकिन सांप तो भगवान शंकर के गले की शोभा है और मेरे लिए देश की जनता शिव का ही स्वरूप है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि 2014 से पहले करप्शन का कालखंड रहा। भाजपा ने इस स्थिति में बदलाव लाया और आज भारत की प्रतिष्ठा बुलंदी पर है। अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में भारत दुनिया में एक ब्राइट सपोर्ट बना हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा कर्नाटक को डबल इंजन सरकार के माध्यम से देश का नंबर वन राज्य बनाना चाहती है। डबल इंजन की सरकार आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है। बेंगलुरु चेन्नई एक्सप्रेस वे से किसानों और उद्योगों को नए अवसर मिलेंगे।
उन्होंने कहा कि यह चन्नपटण भी खिलौनों की धरती है। हालांकि कांग्रेस ने पारंपरिक खिलौना उद्योग को नष्ट कर दिया। भारत के बाजार सस्ते विदेशी खिलौनों से भरे पड़े थे। उन्होंने देश के लोगों को मेड इन इंडिया के खिलौने खरीदने की सलाह दी थी। इससे खिलौनों के आयात में 70 प्रतिशत की कमी आई है और भारतीय खिलौनों के निर्यात में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा कर्नाटक को डबल इंजन सरकार के माध्यम से देश का नंबर वन राज्य बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है। बेंगलुरु चेन्नई एक्सप्रेस वे से किसानों और उद्योगों को नए अवसर मिलेंगे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *