Home / National / ओबीसी महासभा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा लीगल नोटिस

ओबीसी महासभा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा लीगल नोटिस

  •  सात दिन में माफी नहीं मांगने पर दी मानहानि का केस करने की चेतावनी

ग्वालियर, मध्य प्रदेश की ओबीसी महासभा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में राहुल गांधी के मुद्दे पर जेपी नड्डा ने ट्वीट में ओबीसी महासभा का अपमान किए जाने की बात कही है। इसी ट्वीट को आधार मानकर ओबीसी महासभा राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य की ओर से जेपी नड्डा को नोटिस भेजा गया है।

दरअसल, बीते 24 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा किए एक ट्वीट में कहा गया था कि राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है, अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे ओबीसी समाज का अपमान किया, उन्हें चोर कहा। इस मामले पर ओबीसी महासभा की कोर कमेटी के सदस्य धर्मेंद्र कुशवाह की ओर से भाजपा अध्यक्ष नड्डा को भेजे गए नोटिस में कहा गया कि उन्होंने लगातार ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई है।
इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील वरुण ठाकुर ने बताया कि नोटिस में ये भी कहा गया है कि अगर 7 दिन के अन्दर नड्डा ओबीसी समाज से माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि ना तो गुजरात और न केंद्र सरकार की सूची में ओबीसी वर्ग में मोदी सरनेम दर्ज है। राहुल गांधी ने सिर्फ मोदी शब्द का इस्तेमाल किया है, न कि ओबीसी वर्ग का, इसलिए राहुल गांधी के मुद्दे पर ओबीसी विवाद में मोदी सरनेम के नाम पर ओबीसी वर्ग को नहीं घसीटा जाए।

ओबीसी महासभा राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य धर्मेंद्र कुशवाह का कहना है कि मैं जेपी नड्डा से पूछना चाहता हूं कि केंद्र की ओबीसी की सूची में मोदी जाति का उल्लेख नहीं है। गुजरात में भी मोदी जाति का कोई उल्लेख नहीं है तो क्या कारण है कि आप ओबीसी को एक ढोलक की तरह हर तरफ से बजा रहे हैं। इसलिए हमने उनको नोटिस देकर कहा है कि अगर वह माफी नहीं मागेंगे, तो हम आगे केस फाइल करेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *