Home / National / कोझिकोड ट्रेन अग्निकांड के संदिग्ध को यूपी एटीएस ने बुलंदशहर से पकड़ा

कोझिकोड ट्रेन अग्निकांड के संदिग्ध को यूपी एटीएस ने बुलंदशहर से पकड़ा

बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने केरल के कोझिकोड में ट्रेन यात्रियों पर केमिकल डालकर आग लगाने के मामले में बुलंदशहर निवासी संदिग्ध आरोपित को हिरासत में लिया है। उससे अज्ञात जगह पर एटीएस टीम पूछताछ कर रही है। आरोपित के माता-पिता का कहना है कि उनका बेटा करीब दो महीने से घर में मौजूद है, बाहर गया ही नहीं। उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। पुलिस को इस मामले की ठीक से जांच करनी चाहिए।

एटीएस सूत्रों के मुताबिक कोझिकोड में दो अप्रैल की रात एक एक्सप्रेस ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर कुछ यात्रियों से विवाद हुआ था। इसमें एक युवक ने केमिकल डालकर कोच में आग लगा दी थी। इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गई थी। कुछ यात्री झुलस गए थे।
जांच के दौरान केरल पुलिस को घटनास्थल से एक बैग में मोबाइल मिला। इसके जरिए संदिग्ध व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले 24 वर्षीय युवक के रूप में हुई। केरल पुलिस ने संदिग्ध का स्केच भी जारी किया था। केरल पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क साधा। केरल पुलिस की ओर से मिले इनपुट पर यूपी एटीएस की गाजियाबाद यूनिट ने सोमवार शाम को बुलंदशहर जिले के स्याना कस्बे से शाहरुख नाम के व्यक्ति को पकड़ा। उससे पूछताछ जारी है।

इस मामले में मंगलवार को आरोपित के पिता यामिन का कहना है कि शाहरुख कभी केरल नहीं गया है। मां सायरा बानो ने कहा कि केरल पुलिस ने जिस संदिग्ध का स्केच और सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक किया है, वो भी उनके बेटे से मैच नहीं खाता है। उनके बेटे शाहरुख को बेवजह फंसाया जा रहा, पुलिस इस मामले की ठीक से जांच करे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *