Home / National / प्रधानमंत्री ने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर जताया शोक, साझा की यादें

प्रधानमंत्री ने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर जताया शोक, साझा की यादें

नई दिल्ली,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिग्गज पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर शोक जताया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सलीम दुर्रानी के साथ अपनी पुरानी यादें साझा की हैं। उन्होंने 2004 के एक कार्यक्रम की तस्वीरें साझा कर कहा कि उन्हें कई अवसरों पर महान सलीम दुर्रानी के साथ बातचीत का अवसर मिला था।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मुझे कई मौकों पर महान सलीम दुर्रानी जी से बातचीत करने का अवसर मिला। ऐसा ही एक अवसर था जनवरी 2004 में जामनगर के एक कार्यक्रम में, जिसमें महान क्रिकेटर वीनू मांकड़ जी की प्रतिमा का उद्घाटन किया गया था।”
ट्वीट की शृंखला में प्रधानमंत्री ने कहा, “सलीम दुर्रानी जी क्रिकेट के दिग्गज थे, अपने आप में एक संस्थान थे। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में भारत के उत्थान में महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैदान के अंदर और बाहर वह अपने अंदाज के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से आहत हूं। उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं।”
उन्होंने आगे कहा, “सलीम दुरानी जी का गुजरात से बहुत पुराना और गहरा नाता रहा है। वह कुछ वर्षों तक सौराष्ट्र और गुजरात के लिए खेले। उन्होंने गुजरात को अपना घर भी बनाया। मुझे उनके साथ बातचीत करने का अवसर मिला है और मैं उनके बहुमुखी व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हुआ हूं। उनकी कमी जरूर खलेगी।”

88 वर्षीय सलीम दुर्रानी का रविवार को उम्र जनित बीमारियों के कारण उनके जामनगर स्थित घर में निधन हो गया। उनके पारिवार ने इसकी पुष्टि की। दुर्रानी ने भारत के लिए 29 टेस्ट खेले और 177 रन देकर 10 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े के साथ 75 विकेट लिये। हाथ में बल्ला लेकर उन्होंने 1962 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 104 के उच्चतम स्कोर के साथ कुल 1202 रन बनाए।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *