Home / National / मीरजापुर की हस्तनिर्मित कालीन और दरी उद्योग को अंतरराष्ट्रीय बाजार में मिलेगी ऊंचाई : अनुप्रिया

मीरजापुर की हस्तनिर्मित कालीन और दरी उद्योग को अंतरराष्ट्रीय बाजार में मिलेगी ऊंचाई : अनुप्रिया

  •  देश के चार नए निर्यात उत्कृष्टता शहरों में मीरजापुर शामिल

मीरजापुर, देश में निर्यात उत्कृष्टता के 39 मौजूदा शहरों में जनपद सहित चार नए शहरों को निर्यात उत्कृष्टता शहरों (टीईई) की सूची में शामिल किया गया है। इस उपलब्धि के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को जनपदवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।
वाणिज्य मंत्रालय ने नई विदेश व्यापार नीति-2023 के तहत देश के चार नए निर्यात उत्कृष्टता शहरों की घोषणा की है। जिसमें मीरजापुर को हस्तनिर्मित कालीन और दरी के लिए राउंड ऑफ एक्सपोर्ट घोषित किया गया है।

केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने बताया कि टीईई स्कीम में शामिल होने से जनपद में कालीन व दरी उद्योग को नए बाजार उपलब्ध कराने, उद्योग को विस्तार देने और शहर में स्थापित होने वाली औद्योगिक इकाइयों की विश्वसनीयता भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ेगी।
इसके अलावा उद्योग को बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराने में आसानी होगी। साथ ही इस महत्वपूर्ण उद्योग को प्राथमिकता के आधार पर बाजार उपलब्ध कराने, स्कीम के तहत विपणन, निर्माण व औद्योगिक सेवाओं के लिए निर्यात प्रोत्साहन परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न व्यापार प्रदर्शनियों एवं मेलों में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *