Home / National / नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया पहुंचे चीन सीमा से सटी हर्षिल घाटी

नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया पहुंचे चीन सीमा से सटी हर्षिल घाटी

उत्तरकाशी, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार दोपहर उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्हाेंने हर्षिल घाटी के धराली गांव में वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत गांव में मूलभूत सुविधाओं आदि को लेकर ग्रामीणों के साथ बातचीत की।

दो दिवसीय भ्रमण के तहत वे दोपहर करीब 12 बजे हर्षिल हेलीपैड पहुंचे। उनका यह भ्रमण केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी वाइब्रेंट विलेज योजना को लेकर है। इसमें वे सीमांत धराली गांव के ग्रामीणों की सरकार से अपेक्षाओं के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही वर्तमान में गांव में मौजूद मूलभूत सुविधाओं की भी समीक्षा की।

क्या है योजना-

वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत सरकार देश की सीमा पर स्थित गांवों में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए अलग से बजट खर्च करने जा रही है। इसके लिए 4800 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। इनमें से 2500 करोड़ रुपये का बजट केवल सड़कों के विकास पर खर्च होगा,जिससे सीमांत गांव के बाशिंदों को विकास की उम्मीद जगी है।

इससे पूर्व हर्षिल हेलीपैड पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया का डीएम अभिषेक रुहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी,भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत, गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विक्रम सिंह रावत,भाजपा नेता जगमोहन रावत, खुशाल सिंह नेगी आदि ने स्वागत किया।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *