Home / National / अडानी मुद्दे पर सवाल पूछती रहेगी कांग्रेस : राहुल गांधी
rahul gandhi

अडानी मुद्दे पर सवाल पूछती रहेगी कांग्रेस : राहुल गांधी

रायपुर/नई दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वह अडानी समूह पर लगे आरोपों पर सवाल पूछते रहेंगे। राहुल ने कहा कि अडानी अमीरों की सूची में वर्ष 2014 तक 609वें स्थान पर थे लेकिन मोदी सरकार आने के बाद वह दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। यह कैस संभव हुआ? मोदी सरकार को बताना चाहिए। कांग्रेस इस मुद्दे पर सवाल पूछती रहेगी।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के 85वें महाअधिवेशन के तीसरे दिन रायपुर में शनिवार को कहा कि मोदी सरकार गौतम अडानी को बचा रही है।
राहुल ने कहा कि उन्होंने जब संसद में अडानी समूह पर लगे आरोपों पर सवाल उठाए तो सत्ता पक्ष ने कोई जवाब नहीं दिया। वह जानना चाहते थे कि पीएम मोदी और अडानी के बीच क्या संबंध है? आखिर क्यों एक ही उद्योगपति पर मोदी सरकार देश का सारा धन लुटा रही है।

राहुल ने कहा कि उन्होंने जब ये बातें सदन में उठाई तो उनकी सारी बातें संसद की कार्यवाही से हटा दी गई। इससे साफ होता है कि मोदी सरकार अडानी समूह के साथ खड़ी है। राहुल ने कहा कि वह अडानी समूह पर लगे आरोपों की जांच चाहते हैं। इसी लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने की मांग की है। जिसे सरकार ने अनसुना कर दिया है। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया, इजराइल सहित अनेक देशों में अडानी समूह को काम दिलाया है।
राहुल ने अपने संबोधन के दौरान अडानी समूह की कंपनियों की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से की। उन्होंने कहा कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। कांग्रेस के लोगों को इस कंपनी के विरोध में खड़ा होना होगा क्योंकि यह कंपनी देश हित में नहीं है।

राहुल ने कहा कि वह देश और पार्टी हित में सदा संघर्ष करने को तैयार हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जो भी योजना बनाएंगे उसको वह आगे बढ़ाएंगे। राहुल ने कहा कि यह समय तपस्या का है और कांग्रेसजनों को कठोर तप के लिए तैयार रहना चाहिए।
राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि इस यात्रा से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने देश की समस्याओं को समझा और सुना है। राहुल ने कहा कि उनके पास अपना कोई घर नहीं है लेकिन उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महसूस किया पूरा देश उनका घर है।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साझा। उन्होंने कहा कि हम (कांग्रेस) सत्याग्रही हैं वहीं आरएसएस और भाजपा वाले सत्ताग्रही हैं। ये सत्ता के लिए कुछ भी कर लेंगे। किसी से मिल जाएंगे। किसी के सामने झुक जाएंगे। ये इनकी सच्चाई है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *