Home / National / आरसीबी के साथ भारतीय चैंपियन्स की अगली पीढ़ी का मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं सानिया मिर्जा

आरसीबी के साथ भारतीय चैंपियन्स की अगली पीढ़ी का मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं सानिया मिर्जा

नई दिल्ली, हाल ही में पेशेवर टेनिस से रिटायर होने वाली सानिया मिर्जा अब 4 मार्च से मुंबई में शुरू हो रहे उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) टीम की मेंटर के रूप में एक नई यात्रा शुरु करेंगी।

36 वर्षीय मिर्जा, जिन्होंने मंगलवार देर रात दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में अपना आखिरी पेशेवर मुकाबला खेला, भारतीय चैंपियन की अगली पीढ़ी का मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र से बातचीत में आरसीबी के साथ अपनी इस नई यात्रा के बारे में सानिया ने कहा, “इसका क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है,ये छोटी लड़कियाँ कभी भी ऐसे पदों पर नहीं रहीं जहाँ उनके पास इतना पैसा था, उनमें से कई टीवी पर नहीं हैं, विज्ञापनों के लिए शूटिंग नहीं की है।”

उन्होंने कहा, “विचलित होना बहुत आसान है, तनाव में आना और दबाव महसूस करना भी आसान है क्योंकि आपसे बहुत उम्मीदें हैं। मैं अपने अनुभव साझा कर पाऊंगी और उन्हें और अधिक सहज महसूस कराऊंगी। यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है।”

सानिया ने कहा, “यह बहुत अच्छा है क्योंकि यह मुझे कुछ ऐसा करने के लिए प्रेरित करता है जो मैं करना चाहती हूं। मैं उपमहाद्वीप में भविष्य के लिए महिलाओं के खेल को बेहतर और अधिक स्वीकार्य बनाने की कोशिश में अपना अनुभव साझा करने में सक्षम हूं।”

फ्रैंचाइज़ी का नेतृत्व भारतीय उप-कप्तान स्मृति मंधाना करेंगी। आरसीबी 5 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने सीज़न की शुरुआत करेगी।
साभार- हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *