Home / National / ममता की दो टूक: तीन प्रतिशत से अधिक महंगाई भत्ता देना संभव नहीं

ममता की दो टूक: तीन प्रतिशत से अधिक महंगाई भत्ता देना संभव नहीं

कोलकाता, केंद्रीय दर पर महंगाई भत्ता दिये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मायूस करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया है कि तीन फीसदी से अधिक महंगाई भत्ता फिलहाल नहीं दिया जाएगा। बांकुड़ा में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र रुपये नहीं दे रहा है। पश्चिम बंगाल को वंचित किया जा रहा है। राजकोष में पैसा नहीं है इसलिए जितना हो सके उतना महंगाई भत्ता दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि तीन फीसदी कम नहीं है। मैं जादूगर नहीं हूं कि छड़ी घुमाई और पैसा बरसने लगेगा। केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में राशन के रुपये काट रही है। ममता ने कहा कि राज्य भर में सड़क निर्माण के लिए 3200 करोड़ का बजट आवंटन किया गया है। इससे उत्तर से दक्षिण बंगाल के बीच सड़क परिवहन दुरुस्त किया जाएगा। गंगाजलघाटी में जल परियोजना स्थापित होगी और दूर से पानी लेकर आने वालों का दुख दूर होगा। पिछले 11 सालों से बांकुड़ा को माओवाद मुक्त रखा गया है। यहां से भाजपा के दो सांसद और आठ विधायक हैं। उन्होंने जिले के लिए क्या किया है? कुछ भी नहीं! केवल लोगों को बरगलाना उनका काम है।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय दर पर डीए दिये जाने की मांग को लेकर राज्य के सरकारी कर्मचारी विगत कुछ दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। कर्मचारियों ने मांग नहीं माने जाने पर आगामी 20 एवं 21 फरवरी को कार्य का बहिष्कार करने की चेतावनी दे रखी है। ऐसे में मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद कर्मचारियों का आंदोलन और तेज होने की आशंका जताई जा रही है।
साभार- हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *