Home / National / प्रधानमंत्री से मिले सत्या नडेला, कहा- भारत के डिजिटल इंडिया विजन को करेंगे साकार
PM_Modi सीएए

प्रधानमंत्री से मिले सत्या नडेला, कहा- भारत के डिजिटल इंडिया विजन को करेंगे साकार

नई दिल्ली, सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यहां मुलाकात की। नडेला ने ट्वीट कर कहा कि हम भारत के डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में उसकी मदद के लिए तैयार हैं।

भारतीय मूल के सत्या नडेला इन दिनों भारत की यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद नडेला ने कहा कि डिजिटल परिवर्तन के नेतृत्व में टिकाऊ और समावेशी आर्थिक विकास पर भारत सरकार की गहरी नजर है, जो बेहद प्रेरणादायक है। हम भारत के डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उनके ट्वीट को रिट्वीट किया गया। इसमें कहा गया कि प्रौद्योगिकी और नवाचार में भारत की प्रगति तकनीक के नेतृत्व वाले विकास के युग में प्रवेश कर रही है। हमारे युवा ऐसे विचारों से भरे हुए हैं जिनमें ग्रह को बदलने की क्षमता है।

नडेला ने आगे कहा कि भारत डिजिटल सेक्टर में बेहतर काम कर रहा है। दुनिया के किसी और देश में डिजिटल को लेकर इतना उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। कंपनी बाहर के देशों में अपने प्रोडक्ट्स बनाती थी और भारत में बेचती थी, लेकिन अब कंपनी भारत में प्रोडक्ट्स बनाकर उसे वैश्विक स्तर पर बेचती है।
दरअसल अमेरिका के बाद भारत में ही माइक्रोसॉफ्ट का सबसे बड़ा डेवलपमेंट सेंटर है। कंपनी ने भारत में चार बड़े डेटा सेंटर बनाने के लिए निवेश किया है। उल्लेखनीय है कि माइक्रोसॉफ़्ट दुनिया की जानी-मानी सॉफ्टवेयर कंपनी है जो मुख्यत: संगणक अभियांत्रिकी के क्षेत्र के लिए काम करती है। माइक्रोसॉफ्ट को एप्पल, अमेजन, गूगल और फेसबुक इंक के साथ प्रौद्योगिकी के क्षेत्र वाली पांच बड़ी कंपनियों में से एक माना जाता है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *