Home / National / सीमावर्ती शहर पुंछ दूसरे दिन भी रहा बंद, जम्मू क्षेत्र में हुए विरोध प्रदर्शन

सीमावर्ती शहर पुंछ दूसरे दिन भी रहा बंद, जम्मू क्षेत्र में हुए विरोध प्रदर्शन

जम्मू, ,राजौरी के डांगरी गांव में दोहरे आतंकी हमले के खिलाफ बुधवार को सीमावर्ती शहर पुंछ में दूसरे दिन भी बंद रहा जबकि जम्मू क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन हुए।

अधिकारियों ने कहा कि बंद के मद्देनजर पुंछ और राजौरी के सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान आज भी बंद रहे, क्योंकि सैकड़ों लोगों ने कड़ाके की ठंड के बीच भी विरोध प्रदर्शन किया।
पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और जम्मू संभाग के जिलों में अल्पसंख्यक स्थानों और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। कठुआ में प्रदर्शनकारी कालीबाड़ी में राजमार्ग पर एकत्र हुए और इस पर यातायात अवरुद्ध किया, जिससे एक घंटे के लिए यातायात बाधित हो गया। स्थानीय भाजपा नेताओं के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और पड़ोसी देश का पुतला फूंका।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि हमने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और वहां आतंकी ढांचे को खत्म करने के लिए देश के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक का आह्वान किया।
चुनिंदा हत्याओं के बाद घाटी से दूर स्थानांतरित करने की मांग कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने राजौरी में दोहरे हमलों के विरोध में जम्मू में कैंडल मार्च निकाला। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमने हत्याओं के विरोध में कैंडल मार्च निकाला है। जम्मू-कश्मीर में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। सरकार को लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

युवा राजपूत सभा ने राजौरी आतंकी हमलों में मारे गए परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करने के लिए यहां कैंडल मार्च निकाला। भाजपा पर निशाना साधते हुए सभा के एक नेता ने कहा कि अतीत में हर हत्या के दौरान वे हमेशा जम्मू बंद का आह्वान करते थे लेकिन आज वे चुप हैं। उन्होंने कहा कि इसने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने के उप राज्यपाल प्रशासन के दावे को उजागर कर दिया है लेकिन स्थिति 1990 की तरह है, जब कश्मीरी पंडितों को हत्याओं के कारण घाटी से बाहर कर दिया गया था।
डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी, जम्मू विश्वविद्यालय के छात्रों, त्रिकुटानगर व्यापार संघ, विहिप और बजरंग दल ने भी जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा उधमपुर, अखनूर, कटरा, रियासी, सांबा, किश्तवाड़ और डोडा जिलों में भी कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए। इन हत्याओं के विरोध में जम्मू और राजौरी में वकीलों ने भी बंद रखा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *