Home / National / राजौरी हमले को लेकर भाजपा के विभिन्न संगठनों ने पाकिस्तान का पुलता जलाकर किया रोष व्यक्त

राजौरी हमले को लेकर भाजपा के विभिन्न संगठनों ने पाकिस्तान का पुलता जलाकर किया रोष व्यक्त

कठुआ ,नव वर्ष 2023 के पहले दिन राजौरी में हिंदुओं पर हुए आतंकी हमले को लेकर भाजपा के विभिन्न संगठनों ने कठुआ में जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर पाकिस्तान का पुतला जलाया और अपनी ही एलजी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल उपराज्यपाल को जल्द बर्खास्त करने की मांग की।

बीते एक दिसंबर नव वर्ष के पहले दिन राजौरी में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए हिंदुओं और मात्र चार वर्ष के बच्चे की हत्या के मामले को लेकर जम्मू संभाग के लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा। अब विपक्ष के साथ-साथ सत्ताधारी पक्ष भी अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं। बुधवार को कठुआ के कालीबड़ी के समीप जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध कर भाजपा के विभिन्न संगठनों ने पाकिस्तान का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। और इस घटना को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एलजी मनोज सिन्हा और प्रदेश के डीजीपी को जिम्मेवार ठहराया है।

प्रदर्शनकारियों में भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेमनाथ डोगरा, युवा नेता राजेश मेहता, करणवीर सिंह, राहुल हंस, मनमोहन शर्मा, सुषमा शर्मा, रेखा कुमारी, अखिल जसरोटिया, मयंक दमनजीत सिंह, तिलक राज भगत सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद, एलजी साहब होश में आओ, टारगेट किलिंग बंद करो, हिंदुओं पर अत्याचार बंद करो जैसे विभिन्न नारे लगाकर अपना रोष व्यक्त किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता बाद में है पहले इस देश के नागरिक हैं और नागरिक होने के नाते मासूम लोगों की हत्याओं के संबंध में आवाज बुलंद करना हमारा दायित्व बनता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पाकिस्तान आधारित आतंवादियो ने राजौरी क्षेत्र में आधार कार्ड देख कर हिंदुओं को निशाना बनाया है जोकि निंदनीय है। उन्होंने इस मामले को लेकर एलजी प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि एलजी मनोज सिन्हा को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जहां भेजा था ना कि रसूखदार लोगों को जम्मू-कश्मीर में लाकर उनकी औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करने, जो जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकता उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाए। गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर में भेजा गया है तब से टारगेट किलिंग का सिलसिला शुरू हुआ है। कई हिंदुओं को चुन-चुन कर मारा गया है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से अपील करते हुए कहा कि ऐसे प्रशासनिक अधिकारियों और एलजी को तत्काल बर्खास्त किया जाए।

युवा नेताओं ने कहा कि जिस प्रकार राजौरी में वोटर कार्ड देकर हिंदुओं को गोली मारी गई है जोकि एलजी की नाकामी है। वहीं पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े किए कि इस हमले के बाद पुलिस भी काफी देरी के बाद पहुंची थी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने कश्मीर में ऑपरेशन आल आउट चलाकर आतंकवादियों को चुन-चुन मारा था। उसके बाद आतंकवाद की कश्मीर में पेश नहीं चल रही है जिसके चलते अब जम्मू संभाग के लोगों को टारगेट करना शुरू कर दिया है।

पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष रेखा कुमारी ने भी एलजी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह ने एलजी को जम्मू कश्मीर के हालात को सुधारने के लिए यहां भेजा है लेकिन हालात सुधारने के बजाय और बिगड़ रहे हैं इसलिए ऐसे लोगों को प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखाया जाए और उन लोगों को लाया जाए जो जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित कर सकें। करीब एक घंटे तक जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के बाद कठुआ पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को हटाकर यातायात सुचारू किया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *