Home / National / सरकार कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा करने में विफल रही: महबूबा मुफ्ती

सरकार कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा करने में विफल रही: महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर,पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भाजपा पर कश्मीरी पंडितों के ‘दर्द और पीड़ा का फायदा उठाने’ का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा करने में विफल रही है।

कश्मीर में तैनात कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक सूची के लीक होने पर टिप्पणी करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी जानकारी सार्वजनिक की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र और जम्मू-कश्मीर दोनों में भाजपा के शासन के बावजूद वह कश्मीरी पंडितों के मुद्दों पर कोई निर्णय नहीं ले रही है, जो पिछले छह महीने से जम्मू में सड़क पर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में विफल रही है और वह केवल अपने फायदे के लिए समुदाय के दर्द और पीड़ा का फायदा उठा रही है। वह उनकी समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं है। मुफ्ती ने कहा कि एक तरफ कश्मीरी पंडितों से काम पर आने को कहा जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी जानकारियां लीक की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को लोगों को बताना चाहिए कि यह कैसे हुआ।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक आतंकी संगठन से जुड़े एक ब्लॉग ने प्रधानमंत्री के पुनर्वास योजनाओं के तहत 56 कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की सूची प्रकाशित की और उन पर हमलों की चेतावनी दी। पुलिस ने कहा कि सूची के प्रसार के पीछे कौन था, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है। पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर अपलोड की गई सूची प्रामाणिक नहीं है। इसके पीछे दोषियों को पकड़ने के लिए जांच की जा रही है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *