Home / National / फरवरी 2023 के दूसरे पखवाड़े में रायपुर में होगा कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन

फरवरी 2023 के दूसरे पखवाड़े में रायपुर में होगा कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन

  •  ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद 26 जनवरी से शुरू होगा ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान

नई दिल्ली, कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की कि वह अगले साल फरवरी के दूसरे पखवाड़े में छत्तीसगढ़ के रायपुर में तीन दिवसीय पूर्ण सत्र आयोजित करेगी। पार्टी ने यह भी घोषणा की कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद पार्टी 26 जनवरी से ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान की शुरुआत करेगी। देशभर में बड़े स्तर पर आयोजित होने वाला यह अभियान दो महीने तक चलेगा।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित कांग्रेस संचालन समिति की रविवार को यहां पहली बैठक में उक्त निर्णय लिए गए। पिछले महीने अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के शीर्ष निकाय कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के स्थान पर इस संचालन समिति का गठन किया था। बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि आज हुई संचालन समिति की बैठक में दो अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि पहली चर्चा पार्टी के पूर्ण अधिवेशन को लेकर थी। यह अधिवेशन फरवरी के मध्य में रायपुर, छत्तीसगढ में आयोजित किया जाएगा। यह सत्र तीन दिन तक चलेगा। अधिवेशन फरवरी के दूसरे पखवाड़े में होगा। वेणुगोपाल ने कहा, “इस तीन दिवसीय पूर्ण सत्र में हम विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। एक बड़ी जनसभा भी होगी।”
पार्टी अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर खड़गे के निर्वाचन पर मुहर लगेगी और फिर नई कार्यसमिति के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा बैठक में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की समीक्षा और भविष्य की रणनीति पर विचार हुआ। इसी क्रम में हमने निर्णय लिया है कि देशभर में एक बड़ा और व्यापक अभियान ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ चलाया जाए। दो महीने तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत 26 जनवरी से की जाएगी। उन्होंने कहा, “यह निर्णय लिया गया है कि 26 जनवरी से दो महीने के लिए एक व्यापक अभियान ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत सभी ग्राम पंचायतों और बूथों को कवर करते हुए ब्लॉक स्तर की पदयात्रा की जाएगी।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *