Home / National / हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटीः विदेशी छात्रा से छेड़छाड़, आरोपित प्रोफेसर निलंबित

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटीः विदेशी छात्रा से छेड़छाड़, आरोपित प्रोफेसर निलंबित

हैदराबाद, हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) के एक प्रोफेसर पर विश्वविद्यालय की ही एक विदेशी छात्रा (थाईलैंड) के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगा है। पुलिस इस मामले में आरोपित प्रोफेसर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

आरोप है कि हिंदी विभाग के प्रोफेसर रवि रंजन बीती देर रात इस छात्रा को कार में लिफ्ट देने बहाने अपने आवास पर ले गए और उसके साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म का प्रयास किया। पीड़ित छात्रा ने गाछीबौली पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।
स्थानीय पुलिस ने प्रोफेसर रविरंजन के खिलाफ महिला का यौन उत्पीड़न, मारपीट, उसके अभिमान को ठेस पहुंचाने (भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 354 ए) के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छात्र इस घटना को लेकर चिंता जता रहे हैं। गाछीबावली पुलिस ने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद अन्य आवश्यक धाराएं भी जोड़ी जाएंगी। प्रोफेसर फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

विश्वविद्यालय में हुई इस घटना को गंभीरता से लेते हुए छात्र आंदोलन पर उतरे हुए हैं। कैम्पस में स्थिति तनावपूर्ण है। छात्र संगठनों ने छेड़छाड़ और दुष्कर्म के आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ धरना- प्रदर्शन करते हुए तत्काल सख्त कार्रवाई की मांग की है।
छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने प्रोफेसर को पद से हटाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। कैम्पस में तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। मीडिया से बातचीत में कई छात्राओं ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिन अध्यापकों को जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए, वे अत्याचार कर रहे हैं।

छात्रों ने कहा कि उनका विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक एचसीयू प्रबंधन जवाब नहीं देता और प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाती है। उधर, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. देवेश निगम ने मीडिया को बताया कि आरोपित प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं ममता : नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश को भी पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं अखिलेश यादव पुरानी बुआ ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *