Home / National / आईएएस की पोस्ट पर चुनाव आयोग नाराज, गोपनीयता के उल्लंघन में पर्यवेक्षक पद से हटाया

आईएएस की पोस्ट पर चुनाव आयोग नाराज, गोपनीयता के उल्लंघन में पर्यवेक्षक पद से हटाया

  • वेब सीरीज और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं अभिषेक सिंह

अहमदाबाद, गुजरात विधानसभा चुनाव में तैनात एक आईएएस अधिकारी का सोशल मीडिया पर पोस्ट डालना चुनाव आयोग ने गोपनीयता का उल्लंघन माना। चुनाव आयोग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इस आईएएस को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया है। उसके स्थान पर एक अन्य आईएएस को नियुक्त कर दिया है।

यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। अभिषेक सिंह ने अपने इंस्टाग्राम और ट्वीटर हैंडल पर गुजरात चुनाव के संदर्भ में अपनी कुछ तस्वीरें साझा की थीं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वे अहमदाबाद में बतौर आब्जर्वर चुनावी ड्यूटी पर हैं। चुनाव आयोग को आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह की यह हरकत अच्छी नहीं लगी। इन तस्वीरों को चुनाव आयोग ने ‘पब्लिसिटी स्टंट’ बताते हुए उन्हें ड्यूटी से हटा दिया है। अभिषेक सिंह को गुजरात विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद-बापू नगर और असारवा विधानसभा क्षेत्रों में ऑबजर्वर के तौर पर तैनात किया गया था।
चुनाव आयोग ने अभिषेक सिंह की इंस्टाग्राम फोटोज को गोपनीयता का उल्लंघन माना है। अगले आदेश तक अभिषेक को चुनावी कार्यों से भी अलग रखा गया है। उन्हें आज ही विधानसभा क्षेत्र छोड़ने को कहा गया है, साथ ही ऑब्जर्वर के तौर पर मिलीं तमाम सुविधाएं भी वापस ले ली गईं । उनकी जगह एक अन्य आईएएस अफसर कृष्ण बाजपेयी को तैनात किया गया है।
इस संबंध में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय भट्ट ने बताया कि गुजरात चुनाव के लिए पर्यवेक्षक अभिषेक सिंह को हटा दिया गया है और उनकी जगह कृष्ण बाजपेयी को नियुक्त किया गया है। अभिषेक सिंह को बापूनगर और असरवा सहित अहमदाबाद में दो निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *