Home / National / प्रधानमंत्री ने जूनागढ़ को दिया 3580 करोड़ की विकास परियोजनाओं को तोहफा

प्रधानमंत्री ने जूनागढ़ को दिया 3580 करोड़ की विकास परियोजनाओं को तोहफा

जूनागढ़/नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जूनागढ़ में 3580 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार के प्रयासों से गुजरात तेज गति से विकास कर रहा है। गुजरात ने प्रगति की नई उंचाईयों को पार किया है। उन्होंने कहा कि आज विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई है उनसे लाखों नागरिकों को लाभ होगा। मोदी ने कहा कि सरकार का जोर लोगों के जीवन को आसान बनाने पर है।

उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जूनागढ़ की केसर की मिठास की धूम है। जूनागढ़, गिर सोमनाथ और पोरबंदर गुजरात के पर्यटन क्षेत्र की ताकत हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2001 के बाद भगवान की कृपा देखिए। पिछले 20 वर्षों में एक भी सूखा नहीं पड़ा है। एक तरफ लोगों के आशीर्वाद से तो दूसरी तरफ विकास के लिए जिंदगी जीने का मजा ही कुछ और है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने मिसिंग लिंक के निर्माण के साथ ही तटीय राजमार्गों के सुधार की आधारशिला रखी। इस परियोजना के पहले चरण में, 13 जिलों में 270 किलोमीटर से अधिक की कुल राजमार्ग लंबाई को कवर किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने जूनागढ़ में दो जलापूर्ति परियोजनाओं और कृषि उत्पादों के भंडारण के लिए एक गोदाम परिसर के निर्माण की आधारशिला भी रखी। पोरबंदर में प्रधानमंत्री ने श्री कृष्ण रुक्मणी मंदिर, माधवपुर के समग्र विकास की आधारशिला रखी। इसके अलावा पोरबंदर फिशरी हार्बर में सीवेज और जलापूर्ति परियोजनाओं व रखरखाव ड्रेजिंग की आधारशिला भी रखी। गिर सोमनाथ में उन्होंने दो परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिसमें माधवाड़ में फिशिंग पोर्ट का विकास भी शामिल है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *