Home / National / कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर पटरी से उतरी रेल कार, पांचों पर्यटक पूरी तरह सुरक्षित

कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर पटरी से उतरी रेल कार, पांचों पर्यटक पूरी तरह सुरक्षित

  • ट्रेनों का संचालन प्रभावित, हादसे की वजह स्पष्ट नहीं

शिमला,विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर एक रेल कार पटरी से उतर गई। रविवार दोपहर हुए इस हादसे में रेल कार में सवार यात्री बाल-बाल बच गए। इससे रेल ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।
रेलवे पुलिस के अनुसार कालका से शिमला आ रही रेल कार संख्या 72451 तारादेवी के समीप पटरी से उतर गई। उस समय रेल कार में पांच पर्यटक सवार थे, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं। हादसे के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है।
रेलवे स्टेशन शिमला के अधीक्षक प्रिंस सेठी ने पुष्टि करते हुए बताया कि रेल कार अनियंत्रित होकर पटरी से उतर गई लेकिन इसमें किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। फिलहाल शिमला कालका रेलवे ट्रैक पर रेल का संचालन बंद किया गया है। रेलवे ट्रैक बहाल होते ही ट्रेनों की आवाजाही जल्द शुरू कर दी जाएगी।
कालका-शिमला रेल ट्रैक विश्व धरोहर में शामिल है। यहां आधा दर्जन ट्रेनों की आवाजाही होती है। रेल कार विशेष बुकिंग पर चलती है। इसमें अधिकतर पर्यटक ही सफर करते हैं। पर्यटन सीजन में सैलानी इस ट्रैक से सफर कर प्रकृति के मनोरम दृश्यों का नजारा लेते हैं। इस हैरिटेज ट्रैक पर यह रेल कार काफी समय से चल रही है। रेल कार की रफ्तार ज्यादा नहीं होती, इस कारण पटरी से उतरने के बावजूद बड़ा हादसा होने से टल गया।
बीते वर्ष सितंबर माह में भी रेल कार सोलन जिले के कुमारहट्टी रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। हालांकि उस दौरान भी कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ था।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ बारिश का अलर्ट, श्रद्धालुओं को तैयारी के साथ आने की सलाह

गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड, उच्च हिमालय क्षेत्र में बारिश के आसार 11 से 13 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *