Home / National / रविवार को ‘विभाजन विभीषिका दिवस’ मनाएगी भाजपा

रविवार को ‘विभाजन विभीषिका दिवस’ मनाएगी भाजपा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आजादी के अमर शहीदों के बलिदान को याद करने के लिए रविवार, 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका दिवस’ मनाएगी। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘विभाजन विभीषिका दिवस’ के कार्यक्रम के दौरान पूरे देश में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों की मूर्तियां के आस-पास स्वच्छता का कार्यक्रम किया जाएगा। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण किया जाएगा। हर जिले में मौन जुलूस निकाला जाएगा।
उन्होंने कहा कि आजादी से पहले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपनी आहुति दी, अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया कि देश आजाद हो। उनके बलिदान के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
सिंह ने कहा कि जो समाज अपने पूर्वजों को, अपने स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखता है, उनके त्याग और तपस्या को आने वाली पीढ़ी को बताता है, तभी देश और समाज जीवंत रहता है।
उल्लेखनीय है कि 14 अगस्त को ही भारत का बंटवारा हुआ था और पाकिस्तान बना था।
भाजपा महासचिव ने तिरंगा यात्रा की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि यह देश भर में सफल रही। 13-15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश भर में 20 करोड़ झंडा फहराने का लक्ष्य है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *