Home / National / प्रधान मंत्री ने श्रीनगर को पर्यटन और प्रगति की राजधानी बना दिया : तरूण चुग

प्रधान मंत्री ने श्रीनगर को पर्यटन और प्रगति की राजधानी बना दिया : तरूण चुग

श्रीनगर, भाजपा के महासचिव तरुण चुग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 70 वर्षों तक अब्दुल्ला और मुफ्ती के परिवारों ने शासन किया। दोनों परिवारों ने श्रीनगर को आतंकवाद की राजधानी बनाया था लेकिन प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे पर्यटन और प्रगति की राजधानी बना दिया है।

महासचिव तरुण चुग सोमवार को श्रीनगर के ऐतिहासिक शहर लाल चौक के घंटा घर से भाजपा की तिरंगा बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने दावा किया था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद कोई भी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा नहीं उठाएगा। उन्हें आज लाल चौक जाकर देखने की जरूरत है कि कैसे हर कोई अपने हाथ में तिरंगा लिए हुए है। उन्होंने कहा कि इन दोनों परिवारों ने दावा किया था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त नहीं किया जा सकता है लेकिन प्रधान मंत्री ने इसे भी करके दिखा दिया।
चुग ने कहा कि इन पार्टियों को अब लोगों ने खारिज कर दिया है। जम्मू-कश्मीर की प्रगति के लिए युवा आगे आए हैं। जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों के युवाओं ने बाइक रैली में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जम्मू-कश्मीर को लूटा है, वे यहां प्रगति सुनिश्चित करने में विफल रहे हैं लेकिन उनकी संपत्ति में वृद्धि जारी है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हर कश्मीरी के दिल और दिमाग में है लेकिन ये राजनेता इस तथ्य को स्वीकार करने से हिचक रहे हैं।
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा कि तिरंगा हमारी पहचान है और यह धर्म, जाति और पंथ के बावजूद सभी का है। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। रैली को भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने भी संबोधित किया।
कारगिल युद्ध के दौरान भारत की जीत के उपलक्ष्य में और देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले नायकों को याद करने के लिए हर साल यह दिवस मनाया जाता है। आज की रैली कारगिल युद्ध के दौरान किए गए बलिदानों को याद करने के लिए आयोजित की गई। बाइकर्स रैली का समापन 26 जुलाई को विजय दिवस पर कारगिल युद्ध स्मारक पर होगा। इस आयोजन के दौरान सुरक्षा कारणों से सिटी सेंटर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया था। लाल चौक इलाके में भी आज दुकानें बंद रहीं। भाजपा युवा मोर्चा के प्रतिभागी देश के विभिन्न हिस्सों से आए थे।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *