Home / National / प्रधानमंत्री ने मिताली राज को दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री ने मिताली राज को दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

नई दिल्ली, भारत की पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक पत्र साझा किया जिसमें प्रधानमंत्री ने उनके शानदार करियर की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी सफलता आंकड़ों और रिकॉर्ड से परे है। प्रधानमंत्री ने मिताली को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप अब भारत के लिए नहीं खेल रही हो लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप आने वाले समय में भारतीय खेलों में योगदान देना जारी रखेंगी।

मिताली ने अपने ट्विटर पर पत्र को साझा करते हुए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा, “यह सम्मान और गर्व की बात है जब किसी को हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इतने गर्मजोशी से प्रोत्साहन मिलता है। नरेन्द्र मोदी जी, मेरे सहित लाखों लोगों के लिए आदर्श और प्रेरणा है। मैं उनके इस प्रोत्साहन से अभिभूत हूं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मैं इसे हमेशा के लिए संजो कर रखूंगी। मैं अपने अगले अध्याय के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित महसूस कर रही हूं और भारतीय खेलों के विकास में योगदान देने के लिए हमारे प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी।”
प्रधानमंत्री ने 29 जून को एक पत्र में लिखा: “कुछ हफ्ते पहले, आपने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, जिससे लाखों प्रशंसकों को बहुत निराशा हुई। सबसे पहले मैं उन करोड़ों भारतीयों के साथ जुड़कर आपको एक बेहद सफल करियर की बधाई देता हूं, आपने पूरे देश को गौरवान्वित किया।”
“आपके करियर को देखने का एक तरीका संख्याओं के माध्यम से है। अपने लंबे खेल करियर के दौरान आपने कई रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ बनाए भी हैं। महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रन बनाने वाली खिलाड़ी सहित अऩेक उपलब्धियां आपके नाम हैं। यह आपकी क्षमताओं को बयां करती हैं।
“उसी समय, आपकी सफलता आंकड़ों और रिकॉर्ड से परे है। आप ट्रेंड-सेटर, एक एथलीट, जिसने कई शीशे तोड़ दिए हैं और दूसरों के लिए प्रेरणा का एक अभूतपूर्व स्रोत है।
“आप असाधारण नेतृत्व कौशल की धनी हैं। आपने अपनी कप्तानी के दौरान अनगिनत क्रिकेटरों को सलाह और तैयार किया है। मैं 2017 विश्व कप फाइनल को नहीं भूल सकता जिसमें हमारी टीम जीत के बहुत करीब आ गई थी। उन तनावपूर्ण के क्षणों में आपके शांत स्वभाव की सभी ने सराहना की थी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *