Home / National / लोकसभा की 129 और राज्यसभा की 98 प्रतिशत रही उत्पादकताः संसदीय कार्य मंत्री

लोकसभा की 129 और राज्यसभा की 98 प्रतिशत रही उत्पादकताः संसदीय कार्य मंत्री

नई दिल्ली, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को कहा कि संसद के बजट सत्र में दोनों सदनों में 31 मार्च 2022 तक वित्तीय कार्य पूरा कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि इस सत्र के दौरान लोकसभा की उत्पादकता 129 प्रतिशत और राज्यसभा की 98 प्रतिशत रही।

बजट सत्र की समाप्ति के बाद संसद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जोशी ने कहा कि 31 मार्च तक दोनों सदनों में सभी वित्तीय कार्य पूरा कर लिया गया था। उन्होंने सभी दलों और सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि इस बजट सत्र में 13 विधेयक प्रस्तावित हुए जिनमें से 12 लोकसभा में और 1 एक राज्यसभा में प्रस्तावित हुए हैं। कुल 11 विधेयक दोनों सदनों से पारित हुए हैं। इस बजट सत्र में लोकसभा की उत्पादकता दर 129 प्रतिशत और राज्यसभा की उत्पादकता दर 98 प्रतिशत रही।

जोशी ने कहा कि विपक्ष ने राज्यसभा में कामकाज सलाहकार समिति (बीएसी) से 07 अप्रैल को सदन को स्थगित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राज्यसभा सभापति के सामने भी विपक्ष ने रामनवमी और अन्य त्योहारों के कारण 07 अप्रैल को सदन को स्थगित करने पर सहमत जताई थी।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

टीएमसी और कांग्रेस की सोच विकास की नहीं, ये पार्टियां भ्रष्टाचार फैलाना ही जानती हैं : मोदी

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले रविवार को पं. बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *