Home / National / विदेश मंत्री जयशंकर ने की श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से मुलाकात

विदेश मंत्री जयशंकर ने की श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से मुलाकात

कोलंबो, विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने सोमवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से से यहां मुलाकात की। मुलाकात के दौरान जयशंकर ने भारत की ओर से निरंतर सहयोग को आश्वासन दिया।
विदेश मंत्री ने अपनी मुलाकात की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि मुलाकात के दौरान पड़ोसी देशों के घनिष्ठतम संबंधों के विभिन्न आयामों की समीक्षा की गई। साथ ही उन्हें भारत के निरंतर सहयोग और आपसी समझ का आश्वासन दिया गया।
विदेश मंत्री जयशंकर सात देशों के बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस द्वीपीय देश में आए हुए हैं। श्रीलंका वर्तमान में गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और भारत ने हाल ही में श्रीलंका को ऋण सहायता की घोषणा की है।
विदेश मंत्री ने एस जयशंकर ने इससे पहले आज श्रीलंका में वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे से मुलाकात की और उनसे देश की आर्थिक स्थिति और भारतीय सहयोग से जुड़े विषयों पर चर्चा की। अपने ट्वीट में जयशंकर ने कहा कि भारत हमेशा से पड़ोसी प्रथम की नीति पर काम करता रहेगा।
विदेश मंत्री ने कोलंबो के इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के स्टेशन की यात्रा की। यहां उन्होंने प्रबंधक मनोज गुप्ता ने तेल आपूर्ति की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि भारत की 550 करोड अमेरिकी डॉलर की ऋण सहायता श्रीलंका में लोगों की हर दिन की जरूरतों को पूरा करने में मदद कर रहा है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं ममता : नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश को भी पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं अखिलेश यादव पुरानी बुआ ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *