Home / National / नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब उनके भाई कप्तान मलिक को ईडी ने भेजा समन

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब उनके भाई कप्तान मलिक को ईडी ने भेजा समन

  •  ईडी की टीम ने आज फिर नवाब मलिक के घर की तलाशी ली

मुंबई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मंत्री नवाब मलिक के भाई कप्तान मलिक को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के संबंध तथा मनी लॉड्रिंग मामले में समन जारी किया है। बहुत जल्द इस मामले में ईडी की टीम कप्तान मलिक से पूछताछ करने वाली है। साथ ही आज ईडी की टीम ने नवाब मलिक के घर की फिर से तलाशी ली है, लेकिन इसका ब्योरा मीडिया को नहीं दिया है।
दाऊद इब्राहिम से संबंध रखने तथा मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने नवाब मलिक को बुधवार को गिरफ्तार किया और कोर्ट ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया। इसके बाद आज ईडी की टीम ने दाऊद के साथ संबध रखने तथा मनी लॉड्रिंग मामले में नवाब मलिक के भाई कप्तान मलिक को भी समन भेजा है। इस मामले की गहन छानबीन ईडी कर रही है और आज दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को वापस ठाणे जेल भेज दिया है।

दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मामला दर्ज कर मामले की जांच मनी लॉड्रिंग एंगल से करने का निर्देश ईडी को दिया था। इस मामले में ईडी की टीम ने मुंबई में 10 जगह छापेमारी करके दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे जेल से लाकर पूछताछ की थी। इकबाल कासकर की निशानदेही पर ही ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया। इस मामले में छोटा शकील, सलीम कुरेशी से भी पूछताछ की गई थी।
कप्तान मलिक ने बताया कि उसे किसी भी तरह का समन नहीं मिला है। उनके भाई नवाब मलिक को गलत तरीके से झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में वे पूरे मलिक परिवार के साथ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। नवाब मलिक की बहन डॉ. साहिदा खान ने बताया कि उन्हें ईडी वाले उनके भाई से मिलने नहीं दे रहे हैं। कप्तान मलिक को मिले समन के बारे में उन्होंने अनभिज्ञता व्यक्त की है। कप्तान मलिक की बेटी निलोफर खान ने बताया कि भाजपा की ओर से पूरे मलिक परिवार को तकलीफ दी जा रही है लेकिन वे इससे डरने वाली नहीं हैं। पूरा परिवार इस तकलीफ के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेगा और जीतेगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *