Home / National / कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना रही है- हिमंत विस्वा सरमा

कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना रही है- हिमंत विस्वा सरमा

रुद्रपुर,असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को केवल मुल्ला बनाना चाहती है, जबकि भाजपा मुस्लिमों को डॉक्टर, इंजीनियर बनाने का काम कर रही है।

किच्छा में भाजपा की एक जनसभा में असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की बात कर रहे हैं। उनको विपरीत, भाजपा एक ऐसी यूनिवर्सिटी बनाना चाहती है, जिसमें बच्चों को बढ़िया शिक्षा और अच्छी नौकरी मिले।
शुक्रवार को किच्छा के इंदिरा खेल मैदान में हुई जनसभा में हिमंत विस्वा सरमा भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला के समर्थन में बोल रहे थे। हिजाब विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज और स्कूल ज्ञान के लिए हैं। हिजाब घर पर पहनें लेकिन स्कूल जाते समय स्कूल यूनिफॉर्म पहनना चाहिए। उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति कांग्रेस का डीएनए बन गई है । पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाना चाहते हैं लेकिन यहां यह नहीं चलेगा। भाजपा एक ऐसी यूनिवर्सिटी बनाना चाहती है, जहां बच्चों को बेहतर शिक्षा और अच्छी नौकरी मिल सके।उन्होंने कहा कि जिन्ना ने देश का बंटवारा कराया और अब कांग्रेस में जिन्ना का भूत घुस गया है, जबकि हम पांच हजार साल से हिंदू हैं और रहेंगे। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को विश्व गुरु बनाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए जीते हैं। बहुत समय के बाद देश को मोदी के रूप में एक खास शख्सियत मिली है ।

उन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशी शुक्ला को जिताने की अपील की। इससे पहले चीनी मिल गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का देव भूमि उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है। वर्ष 2014 के बाद उत्तराखंड में जो काम हुए हैं, उनका लाभ भाजपा को अवश्य मिलेगा। भाजपा के नेतृत्व में एक नया उत्तराखंड बन रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को राष्ट्र नहीं कहने संबंधी राहुल गांधी के बयान से स्पष्ट है कि कांग्रेस की सोच क्या है ? कांग्रेस देश को दोबारा तोड़ने का काम कर रही है और वह उत्तराखंड की संस्कृति को कमजोर करना चाहती है। पूरे देश के साथ उत्तराखंड की जनता भाजपा के साथ है। सभा में भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला भी मौजूद थे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ बारिश का अलर्ट, श्रद्धालुओं को तैयारी के साथ आने की सलाह

गिरेगा तापमान, बढ़ेगी ठंड, उच्च हिमालय क्षेत्र में बारिश के आसार 11 से 13 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *