Home / National / मॉरीशस ने अपने पुलिस बल के लिए एचएएल से खरीदा एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर

मॉरीशस ने अपने पुलिस बल के लिए एचएएल से खरीदा एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर

  •  एचएएल और मॉरीशस सरकार ने एएलएच एमके-III के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

  •  मॉरीशस सरकार पहले से ही करती है एएलएच और डीओ-228 विमान का संचालन

नई दिल्ली, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच एमके-III) के निर्यात के लिए मॉरीशस के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। मॉरीशस सरकार पहले से ही एचएएल निर्मित एएलएच और डीओ-228 विमान संचालित करती है। इस अनुबंध के साथ एचएएल और मॉरीशस सरकार ने तीन दशकों से चले आ रहे अपने व्यापारिक संबंधों को और मजबूत किया है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बुधवार को एक आधिकारिक बयान में बताया कि मॉरीशस के पुलिस बल के लिए एक एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (एएलएच एमके-III) का निर्यात करने के लिए वहां की सरकार के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। मॉरीशस सरकार पहले से ही एचएएल निर्मित एएलएच और डीओ-228 विमान संचालित करती है। एचएएल के बयान में कहा है कि इस अनुबंध के साथ एचएएल और मॉरीशस सरकार ने तीन दशकों में लंबे समय से चले आ रहे व्यापारिक संबंधों को और मजबूत किया है।
बयान में कहा गया है कि हाल ही में कंपनी के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट डिवीजन, कानपुर में एचएएल और मॉरीशस सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए थे। आपूर्ति किए गए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल मॉरीशस का पुलिस बल करेगा। एएलएच एमके-III 5.5 टन श्रेणी में एक बहु-भूमिका, बहु-मिशन बहुमुखी हेलीकॉप्टर है। इसने भारत और विदेशों में प्राकृतिक आपदाओं के दौरान कई जीवन रक्षक मिशन सहित विभिन्न भूमिकाओं में अपनी भूमिका साबित की है। अब तक 3,40,000 से अधिक एएलएच का उत्पादन किया जा चुका है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *