Home / National / संसद सदस्यों ने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की

संसद सदस्यों ने पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की

नई दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश के नेतृत्व मे सांसदों ने आज पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

पुष्पांजलि अर्पित करने वाले अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों में केंद्रीय मंत्री, संसद सदस्य, पूर्व संसद सदस्य और अन्य विशिष्टजन शामिल थे। लोक सभा और राज्य सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह और पीसी मोदी ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्टजनों को लोक सभा सचिवालय द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई।
देश के प्रति की गई असाधारण सेवा के सम्मानस्वरूप संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में क्रमशः 19 दिसम्बर, 1957 और 12 फरवरी, 2019 को पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों का अनावरण किया गया था। भारत के राष्ट्रपति ने पंडित मदन मोहन मालवीय (मरणोपरांत) और अटल बिहारी वाजपेयी को 2015 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न ‘ से अलंकृत किया था।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं ममता : नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश को भी पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं अखिलेश यादव पुरानी बुआ ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *