Home / National / लखनऊ : विधान भवन के सामने ठेकेदार ने साथी संग किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ : विधान भवन के सामने ठेकेदार ने साथी संग किया आत्मदाह का प्रयास

  • पीड़ितों ने पुलिस पर लगाया जबरन पैसा मांगने का आरोप

लखनऊ,  विधानभवन के सामने मंगलवार दोपहर को ठेकेदार ने साथी संग आग लगाने का प्रयास किया। समय रहते हुए पुलिस कर्मियो ने उन्हें बचाया और दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। पूछताछ में पीड़ित ठेकेदार ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है।
हजरगंज थाना प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि मूलरुप से प्रयागराज जनपद के गणेशीपु हड़िया निवासी शिवमिलन सिंह खनन ठेकेदार है। उसके साथ राजस्थान के जोधपुर निवासी हरिराम भी काम करता है। मंगलवार दोपहर को उन दोनों ने भवन भवन के सामने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। इधर विधान भवन की सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को बचाया और हजरतगंज पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दोनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।
मोहनलाल गंज पुलिस पर लगाया आरोप
हजरतगंज थाना प्रभारी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती युवकों से इस मामले को लेकर पूछताछ की गई। दोनों ने मोहनलालगंज थाना पुलिस पर प्रताड़ित करने क आरोप लगया है। कहा कि पुलिस ने मनमानी तरीके से उनके डंपर, पोकलैंड मशीन को सीज कर दिया है। इसे छोड़ने की एवज में रुपये मांगे जा रहे है। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की , लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जब पुलिस ने न्याय नहीं मिला तो दोनों मंगलवार को आत्मदाह करने के लिए विधानभवन पहुंचे थे। इस संबध में मोहनलालगंज इंस्पेक्टर महेश दुबे अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है। हजरतगंज थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *