Home / National / संघ के अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिल्ली से देहरादून आते हुए रहस्यमय परिस्थिति में गायब

संघ के अनुषांगिक संगठन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिल्ली से देहरादून आते हुए रहस्यमय परिस्थिति में गायब

  • खुफिया विभाग सहित संघ के तमाम पदाधिकारी खोज में लगे, जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे जा रहे खंगाले

  •  डॉक्टर सुकुमार को अंतिम बार ऋषिकेश और देवप्रयाग में देखा गया, शताब्दी ट्रेन से कर रहे थे सफर

ऋषिकेश, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन सम दृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉक्टर सुकुमार सत्यनारायण करे बीती 8 दिसंबर 2021 को दिल्ली से देहरादून शताब्दी ट्रेन से आते हुए रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए। इसकी सूचना से उत्तराखंड राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों-स्वयंसेवकों में खलबली मच गई है। संघ के अनुषांगिक संगठन सम दृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. सुकुमार सत्यनारायण की खोज में उत्तराखंड के खुफिया विभाग के कई अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस छानबीन में जुट गई है। पुलिस के अनुसार इनकी अंतिम लोकेशन ऋषिकेश और देवप्रयाग में मिली है।

राजधानी देहरादून के डालनवाला निवासी अनंत प्रकाश मेहरा पुत्र डॉक्टर मुनीशचंद मेहरा ने डॉक्टर सुकुमार की गुमशुदगी की प्राथमिकी जीआरपी थाना, देहरादून में दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि डॉक्टर सुकुमार सत्यनारायण करे पुत्र सत्यनारायण करे निवासी 8 शिवम रविंद्र नगर नागपुर, महाराष्ट्र से बीती 8 दिसंबर 2021 को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से देहरादून आने के लिए गाड़ी नंबर 210 17 शताब्दी एक्सप्रेस की कोच संख्या 6- वन जीरो सीट नंबर 30 पर सफर कर रहे थे। उनके पास दो मोबाइल भी हैं, लेकिन दोनों मोबाइल बंद आ रहे हैं। वह अपने गंतव्य तक भी नहीं पहुंचे हैं। उनकी गुमशुदगी को लेकर पूरा संघ परिवार काफी चिंतित है, उनका पता लगाया जाए।
पुलिस ने तहरीर के आधार पर डा. सुकुमार की गुमशुदगी दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर सुकुमार की अंतिम लोकेशन देहरादून के बाद ऋषिकेश और देवप्रयाग में देखी गई है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों में हड़कंप मचा हुआ है। खुफिया विभाग के साथ पुलिस कर्मी संबंधित थानों के कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रहे हैं ताकि डा. सुकुमार का पता लगाया जा सके। हालांकि चार दिन बीतने के बाद भी खुफिया विभाग और पुलिस डॉक्टर सुकुमार का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *