Home / National / महिलाओं की तस्करी और डायन प्रथा झारखंड की बड़ी समस्या: रेखा शर्मा

महिलाओं की तस्करी और डायन प्रथा झारखंड की बड़ी समस्या: रेखा शर्मा

नई दिल्ली,झारखंड में महिलाओं से संबंधित 300 मामले लंबित होने के सिलसिले में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने वहां के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा से मुलाकात की । इस दौरान उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराध की शिकायतों पर चर्चा की और एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी। उन्होंने लंबित मामलों पर अब तक की गई कार्रवाई पर 15 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा।

शनिवार को रेखा शर्मा ने आरोप लगाया कि झारखंड की पुलिस महिला उत्पीड़न की शिकायतें निपटाने के प्रति गंभीर नहीं दिखाई दे रही है। राज्य में महिलाओं से संबंधित 300 से ज्यादा शिकायतें लंबित हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि झारखंड में महिला तस्करी और डायन प्रथा बड़ी समस्याएं हैं। कानून होने के बावजूद भी पुलिस डायन प्रथा को रोक नहीं पा रही है। रेखा शर्मा ने झारखंड की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए । उन्होंने कहा कि कई पीड़ित महिलाओं ने पुलिस के लचर रवैये की शिकायत की है। उस पर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है।
तीन दिवसीय झारखंड दौरे के दौरान रेखा शर्मा ने झारखंड के उप राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव, प्रधान सचिव से मुलाकात कर महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संसदीय क्षेत्र नई दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के पक्ष में किया प्रचार

नई दिल्ली। उतराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज (शनिवार) संसदीय क्षेत्र नई दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *