Home / National / पूर्व की सरकारों ने सिर्फ नारा दिया, मोदी सरकार ने किसानों का किया कल्याण

पूर्व की सरकारों ने सिर्फ नारा दिया, मोदी सरकार ने किसानों का किया कल्याण

  • केंद्रीय जलशक्ति मंत्री बोले, सरयू नहर परियोजना से 36 लाख किसानों को मिलेगा सिंचाई का लाभ

बलरामपुर,बहराइच मार्ग पर स्थित हंसुवाडोल में आयोजित सरयू नहर परियोजना शुभारंभ कार्यक्रम में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोदी सरकार की सराहना करते हुए किसानों को सरयू नहर के उद्घाटन का फायदा बताया। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने किसानों के लिए सिर्फ नारे दिए थे। मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए योजनाओं को कार्यान्वित किया।

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 40 साल पुरानी योजना पुरानी सरकारें नहीं पूरा कर पाई। पुरानी सरकारों ने किसानों का कल्याण करने के लिए सिर्फ नारा देने का काम किया था, लेकिन मोदी सरकार ने किसानों का कल्याण करने के लिए वह काम किया, जो 40 सालों से लटका हुआ था।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल के अंदर 40 सालों से लंबित परियोजनाओं को लोकार्पण कर किसानों का कल्याण किया है। सरयू नहर परियोजना का शुभारंभ होने से किसानों के हर खेत में पानी पहुंचेगा, जिससे किसान अपनी फसल को अच्छी तरीके से उगा सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 63 अन्य परियोजनाएं जो दशकों से लटकी पड़ी थी, उसे केेंद्र की मोदी सरकार ने पूरा किया। सरयू नहर परियोजना से नौ जिलों के 36 लाख किसानों को सिंचाई में लाभ मिलेगा। मोदी सरकार ने किसानों के हित के लिए जब भी जरूरत पड़ा। तब-तब ठोस कदम उठाते रहे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *