Home / National / उत्तराखंड को विकसित करना ‘डबल इंजन’ सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है: प्रधानमंत्री मोदी

उत्तराखंड को विकसित करना ‘डबल इंजन’ सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है: प्रधानमंत्री मोदी

देहरादून/नई दिल्ली,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उत्तराखंड पूरी देश की आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है, इसलिए इस क्षेत्र को विकसित करना ‘डबल इंजन’ सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री ने यहां देवभूमि उत्तराखंड को 18 हजार करोड़ रुपये की 18 परियोजनाओं की सौगात देने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुये अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने राज्य की पूर्व सरकारों पर जमकर निशाना साधा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी पिछली सरकार ने सात साल में केवल 288 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाये थे। अपने कार्यकाल में हमने 2,000 किमी से अधिक का निर्माण किया। जो लोग पूछते हैं कि ‘डबल इंजन’ सरकार का क्या लाभ है, वह आज देख सकते हैं कि राज्य में विकास कैसे हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस शताब्दी की शुरुआत में अटलजी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था। लेकिन उनके बाद 10 साल देश में ऐसी सरकार रही जिसने देश और उत्तराखंड का बहुमूल्य समय व्यर्थ कर दिया। 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले और घपले हुये। इससे देश का जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है। भारत की नीति, गतिशक्ति की है, दोगुनी-तीन गुनी तेजी से काम करने की है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *