Home / National / असम के मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने नगालैंड के अपने समकक्ष नेफ्यू रियो से की मुलाकात

असम के मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने नगालैंड के अपने समकक्ष नेफ्यू रियो से की मुलाकात

जोरहाट (असम), असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को जोरहाट में अपने नगालैंड के समकक्ष नेफ्यू रियो से मुलाकात की। दोनों ने सदियों पुराने मैत्रीपूर्ण संबंधों को मजबूत करने के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने ट्वीट किया- “आज जोरहाट में नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो से सांसद कामाख्या प्रसाद तासा के साथ मुलाकात हुई। दो राज्यों के बीच सदियों पुराने संबंधों और सौहार्द को मजबूत करने के लिए आपसी हित के कई मुद्दों पर चर्चा की। हम हमेशा एकजुट और मजबूत पूर्वोत्तर के निर्माण की दिशा में प्रयास करते हैं।”
उल्लेखनीय है कि इससे पहले 31 जुलाई को असम और नगालैंड के मुख्य सचिवों ने देसोई घाटी के जंगल एवं त्सुरांगकोंग घाटी में दो स्थानों पर व्याप्त तनाव कम करने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती को करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।
मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने सत्ता संभालने के बाद से ही असम के पड़ोसी राज्यों के साथ सीमा विवाद के समाधान के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में मेघालय के मुख्यमंत्री के साथ भी सीमा समाधान के लिए लगातार वार्ता जारी है। ऐसे में नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश के साथ भी मुख्यमंत्री की पहल पर स्थितियों को बेहतर बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *