Home / National / कोरोना वैक्सीन के कारण पांच साल पूर्व गायब हुआ लड़का हुआ बरामद, दीपावली की खुशी हो गयी दोगुनी

कोरोना वैक्सीन के कारण पांच साल पूर्व गायब हुआ लड़का हुआ बरामद, दीपावली की खुशी हो गयी दोगुनी

  • दीपावली पर पांच साल बाद बेटे के मिलने पर मां और बहन ने भगवान का तोहफा माना

जौनपुर। पांच साल पहले गायब हुआ युवक मोबाइल पर आए मैसेज से बरामद हो गया। इससे परिजनों में दीपावली की खुशी दोगुनी हो गयी। परिजन इसे भगवान का दिया तोहफा ही मान रहे हैं। पांच साल बाद मिलने का कारण बना कोरोना वैक्सीन का टीका, जिसे लगवाने के बाद पिता के मोबाइल पर मैसेज आया और लड़के का पता मिल गया।

पांच वर्ष पूर्व 2017 में जलालपुर थाना क्षेत्र के शादीपुर गांव से राजकुमार का 16 वर्षीय इकलौता पुत्र आकाश वर्ष 2017 में लापता हो गया था। परिजन युवक को तलाशने के लिए बहुत प्रयास किए। जलालपुर पुलिस तथा जौनपुर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने भी युवक को तलाशने की बहुत कोशिश की थी। कुछ पता नहीं चल सका। 29 अक्टूबर को अचानक पिता के मोबाइल पर लापता युवक को कोविड वैक्सीन के लिए ओटीपी मैसेज आया। उक्त मैसेज से युवक के सही सलामत होने की आशंका हुई। परिजनों ने पुलिस की मदद से ओटीपी मैसेज से युवक को गुजरात से पांच साल बाद बरामद कर लिया। युवक के मिलने से परिजन गदगद है।

आकाश का आधार कार्ड बना हुआ था। मोबाइल नंबर पिता राजकुमार का दर्ज था। पांच वर्ष बीत जाने के बाद राजकुमार अपने इकलौते पुत्र को फिर से पाने की उम्मीद खो चुके थे। चार दिन पूर्व अचानक राजकुमार के मोबाइल पर ओटीपी आकाश के नाम पर आया। राजकुमार ने गांव के कुछ पढ़े-लिखे लोगों को उक्त ओटीपी दिखाया। गांव के लोगों ने बताया कि यह ओटीपी आकाश को कोविड वैक्सीन के लिए आधार कार्ड के अनुसार रजिस्ट्रेशन का है। ओटीपी से वैक्सीन का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन डाउनलोड किया। उक्त रजिस्ट्रेशन गुजरात के वलसार थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से पंजीकृत किया गया था।

राजकुमार पुत्र की तलाश में गुजरात पहुंच गए। वहां पुलिस अधीक्षक से मिलकर मोबाइल पर आए ओटीपी मैसेज और अपनी व्यथा सुनाई। पुलिस अधीक्षक ने पिता की बेबसी और लाचारी को देखते हुए तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को आदेशित किया कि जल्द से जल्द बच्चे को बरामद कर पिता को सौंपा जाए। पुलिस की मदद से एक दिन के भीतर आकाश को बरामद कर लिया। बुधवार को दोपहर पिता व पुत्र घर वापस आ गए।

आकाश घर से गायब हो जाने के बारे में पूछे जाने पर कुछ बता नहीं पा रहा है। मां सरिता देवी तथा आकाश की तीन बहने दीपावली में पांच साल बाद आकाश के मिल जाने से परिवार में खुशी का माहौल है। बहने मां पिता सभी ईश्वर का लाख-लाख शुक्रिया कर रहे हैं।

साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर: नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *