Home / National / दादरा नगर हवेली संसदीय सीट से शिवसेना की कलाबेन डेलकर 47 हजार 447 वोटों से विजयी

दादरा नगर हवेली संसदीय सीट से शिवसेना की कलाबेन डेलकर 47 हजार 447 वोटों से विजयी

  • शिवसेना ने महाराष्ट्र के बाहर पहली बार जीता लोकसभा उपचुनाव

मुंबई,शिवसेना उम्मीदवार कलाबेन डेलकर ने दादरा नगर हवेली संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी महेश गावित को 47 हजार 447 मतों से पराजित कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। शिवसेना की महाराष्ट्र के बाहर पहली बार लोकसभा सीट पर यह ऐतिहासिक जीत है।
पूर्व लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर की मुंबई में हुई मौत के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ था।

दादरा नगर हवेली लोकसभा उपचुनाव में आज सुबह से मतगणना हो रही थी। यहां शिवसेना उम्मीदवार कलाबेन डेलकर को एक लाख 12 लाख 741 मत मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार को 63 हजार 382 मत मिले। इस तरह कलाबेन डेलकर ने इस सीट पर भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की है।
उल्लेखनीय है कि मोहन डेलकर कांग्रेस के टिकट पर दादरा नगर हवेली लोकसभा सीट से लगातार 7 बार चुने गए थे। 2019 में कांग्रेस पार्टी ने मोहन डेलकर को टिकट नहीं दिया था, इसलिए उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भरा था और 9 हजार एक वोट से चुनाव जीते थे लेकिन 22 फरवरी, 2021 को मुंबई के होटल में उनकी मौत हो गई थी।

परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि आज का दिन शिवसेना के लिए काफी महत्वपूर्ण है। आज शिवसेना का भगवा ध्वज महाराष्ट्र के बाहर भी फहर रहा है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि मोहन डेलकर की जिन परिस्थितियों में मौत हुई थी, वह बहुत दुखद थी। इस जीत से दादरा नगर हवेली की जनता ने मोहन डेलकर के प्रति उनकी श्रद्धांजलि वोट के माध्यम से व्यक्त की है। कलाबेन मोहन डेलकर ने कहा कि उनकी जीत उनके पति के विकास कार्यों की वजह से ही हुई है। उनका प्रयास स्वर्गीय मोहन डेलकर के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का ही रहेगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

MODI

पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहती हैं ममता : नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश को भी पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं अखिलेश यादव पुरानी बुआ ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *