Home / National / राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।
मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :
आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा।आप कोई निर्भीक निर्णय लेने में अक्षम हो सकते हैं। आज आप किसी भी उत्तरदायित्व को लेने से से पीछा छुड़ा सकते हैं।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :
हमेशा अपनी इच्छानुसार जीवन जीने की आपको सलाह दी जाती है। इससे आपके जीवन की अनुचित घटनाओं के लिये आपको किसी और को दोष नही देना होगा। आपके जीवन में हस्तक्षेप करनेवाले लोगों से कुशलतापूर्वक बर्ताव करें एवं आप क्या कर सकते है उन्हें इसकी भी जानकारी दें।
मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :
आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिती का अनुभव पहले किया होने के कारण आप सहजता पूर्वक इससे निकल जाएंगे। हालात ज्यादा बुरे नही होने के कारण दुसरों की व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी पर ध्यान न दें।
कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :
आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।आप अपने पसंदीदा शौक के प्रति लापरवाह रहे हैं । वे आपको उत्साही एवं जोशपूर्ण रखते है। अपने शौक के प्रति लापरवाही आपको आलसी बना देगा।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :
कुछ अनपेक्षित पारिवारिक मामलो में आपको न आज चाहते हुये ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है । जिसके कारण शायद आपको आपके कारोबार या व्यापार से दूर रहने की नौबत आ सकती है।
कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :
आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।आज आपका मूड मनोरंजक होगा। आप खुद को या अपने दोस्तों को च्छा खाना खिलाएंगे। परंतु किसी गंदी जगह से या अस्वास्थ्यकर खाना खाने से बचें।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :
आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।
वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :
आप अपने परिवार के साथ एक शाम बिताना पसंद करेंगे। आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने कैंडललाइट रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा।
धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :
आज आपको अपने सार्वजनिक जीवन और घरेलू जीवन के बीच आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इस संघर्ष की वजह से कुछ पेचीदा परिस्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दोनो के बीच योग्य संतुलन बनाएं रखना महत्वपूर्ण होगा।
मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :
आपके प्रियजनों का प्यार एवं देखभाल आपके लिये ऊर्जा बढ़ानेवाला साबित होगा तथा आपको कुछ रचनात्मक एवं परिणामकारक कार्य करने हेतू उत्तेजन देगा।
पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :
कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह उनके लिए एक कठिन दिन होगा।आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :
पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे।एक बैचेनी अधीरता वाला दिन आज आपकी प्रतीक्षा करता है। यह आपको कोई उचित और सूचित निर्णय करने में भी अक्षम बनाएगा।

तिथि 7 सप्तमी कृष्ण पक्ष कार्तिक मास, विक्रम सम्वत 2078 सूर्य उदय 06:25am सूर्य अस्त 06:48pm.

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करें।

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *