Home / National / जम्मू में सैन्य शिविर के निकट संदिग्ध हालात में घूम रहा रोहिंग्या पकड़ा गया

जम्मू में सैन्य शिविर के निकट संदिग्ध हालात में घूम रहा रोहिंग्या पकड़ा गया

जम्मू, जम्मू जिले के पुरमंडल में सैन्य शिविर के निकट संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने पकड़ा है। यह व्यक्ति म्यांमार का रहने वाला रोहिंग्या है और पिछले कुछ दिनों से बड़ी ब्राह्मणा की तेली बस्ती में छुप कर रह रहा था।

उससे मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसमें पाकिस्तान और म्यांमार के कुछ फोन नंबर मिले हैं। पकड़े गए रोहिंग्या को आगे की कार्रवाई के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप को सौंप दिया गया है, ताकि उससे गहनता से पूछताछ की जा सके।
रविवार देर शाम को सेना की ब्रिगेड की दीवार के निकट संतरी ने एक व्यक्ति को वहां संदिग्ध परिस्थितियों में देखा। संतरी ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उसे दबोचा गया।
पकड़े गए व्यक्ति के पास से संयुक्त राष्ट्र द्वारा रोहिंग्या लोगों को दिया जाने वाला पहचान पत्र भी मिला है।

प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि वह रेलगाड़ी में सवार होकर जम्मू पहुंचा था। जम्मू आने पर उसने स्थानीय पुलिस को इसी सूचना नहीं दी थी। सैन्य अधिकारियों ने जम्मू पुलिस को संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रोहिंग्या को सैन्य शिविर के पास घूमते हुए पकड़े जाने की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।
उल्लेखनीय है कि ड्रोन हमले और पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सेना ने अपने जवानों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। सीमा हो, शहर हो या फिर सैन्य शिविर, इन सभी स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *