Home / National / रेस्तरां में साड़ी पहनी महिला को अनुमति नहीं देने के मामले ने पकड़ा तूल

रेस्तरां में साड़ी पहनी महिला को अनुमति नहीं देने के मामले ने पकड़ा तूल

नई दिल्ली,रेस्तरां में साड़ी पहनी महिला को अनुमति नहीं देने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। अब दोनों तरफ से आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गये हैं। रेस्तरां का कहना है कि उनके यहां साड़ी पहनी महिलायें आती रहती हैं, लेकिन इस महिला ने रेस्तरां के स्टॉफ को थप्पड़ मारा था। वहीं महिला ने बयान जारी कर कहा है कि रेस्तरां माफी मांगने की बजाय गलत बयानी कर रहा है।

रेस्तरां का वक्तव्य सामने आया है, जिसमें उसका कहना है कि महिला की बुकिंग नहीं थी और उन्हें इंतजार करने को कहा गया था। इसी बीच महिला जबरन अंदर प्रवेश कर गई और रेस्तरां के स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया। रेस्तरां ने इस बात को स्वीकारा कि उनके एक स्टॉफ ने साड़ी को लेकर बयान दिया है, जिसके लिए वह माफी मांगते हैं। हालांकि यह रेस्तरां की नीति नहीं है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के खेल गांव मार्ग स्थित अंसल प्लाजा में अक्विला रेस्तरां में साड़ी पहनी महिला को अनुमति नहीं देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस तरह के रवैये की आलोचना हो रही है। वीडिया में महिला स्टाफ कह रही हैं कि रेस्तरां की नीति के अनुसार उनके पास एक ड्रेस कोड ‘स्मार्ट कैजुअल’ है और साड़ी इसमें नहीं आती। पत्रकार अनीता चौधरी ने यह वीडियो शेयर किया था। वह अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वहां गई थीं।
अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए रेस्तरां की ओर से दो सीसीटीवी वीडियो फूटेज भी जारी किये गये हैं। पहले वीडियो में महिला हाथ उठाती हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं दूसरी फूटेज में दिखाई दे रहा है कि साड़ी पहनी महिलायें रेस्तरां में प्रवेश कर रही हैं। यह जानकारी भी मिली है कि रेस्तरां ने साड़ी वाला बयान देने वाली महिला स्टॉफ को हटा दिया है।
रेस्तरां की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि अक्विला में हम अपने भारतीय समुदाय का सम्मान करने में विश्वास करते हैं और आधुनिक से लेकर पारंपरिक तक सभी ड्रेस कोड में मेहमानों का हमेशा स्वागत किया जाता है।
पूरे मामले में एक ओर पक्ष भी उभर कर आ रहा है। रेस्तरां के प्रवक्ता का कहना है कि महिला के साथ एक नाबालिक भी थी, जिसे दिल्ली सरकार के दिशा-निर्देश के तहत अनुमति नहीं दी जा सकती थी। इस पूरे वाकये से जुड़े एक अन्य वीडियो में गेट पर तैनात स्टॉफ यही बातें कहते हुए सुना जा सकता है।
वहीं महिला और उनकी बेटी का भी बयान आया है। महिला का कहना है कि रेस्तरां में आने वाले कह रहे हैं कि बुकिंग नहीं हुई थी और एक बजे के लिए हुई थी। यह रेस्तरां की ओर से कहा जा रहा झूठ है। उन्होंने व्हाट्सएप का स्क्रीन शॉट भी जारी किया है।
महिला की बेटी का कहना है कि वह बुकिंग के समय से थोड़ा देर से पहुंचे थे। साथ ही उसने यह स्वीकार किया है कि उसकी मां ने मेनेजर को धक्का दिया था, लेकिन ‘थप्पड़ नहीं मारा था।

भारत की महिलाओं का परंपरागत पहनावा साड़ी है। वीडियो में रेस्तरां की महिला कर्मचारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि रेस्तरां में स्मार्ट कैजुअल का ड्रेस कोड है और साड़ी इनमें से नहीं है। वीडियो के वायरल होने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर आपत्ति जतानी शुरू कर दी है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

पांचवें चरण में 3 बजे तक 47.53 प्रतिशत मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 62.72 प्रतिशत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्रशासित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *