Home / National / गिलानी की मौत के बाद कश्मीर घाटी में प्रतिबंध दूसरे दिन भी जारी

गिलानी की मौत के बाद कश्मीर घाटी में प्रतिबंध दूसरे दिन भी जारी

श्रीनगर, अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मृत्यु के बाद एहतियात के तौर पर कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों में लगाए गए प्रतिबंध शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहे। मोबाइल इंटरनेट सेवा भी अभी बहाल नहीं की गई है, जिस पर शाम तक कोई निर्णय हो सकता है।

शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद रखा गया है। आज किसी भी वाहन को जम्मू से श्रीनगर अथवा इसके विपरीत दिशा में आवाजाही की इजाजत नहीं दी गई है। इसके अलावा कश्मीर घाटी में एहतियात के तौर पर रेल सेवा स्थगित रही। उत्तरी कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम-बारामूला तथा दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल तक रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया है।
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि कुछ राष्ट्र विरोधी तत्व कश्मीर के शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध एहतियात के तौर पर लागू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक मोबाइल सेवा बहाल करने की बात है तो आज शाम को समीक्षा बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा।
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि कश्मीर घाटी में स्थिति फिलहाल शांतिपूर्ण है। कहीं से किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की और उन्होंने पूरी घाटी में शांतिपूर्ण स्थिति बनाए रखने में लोगों के सहयोग की सराहना भी की।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

सी-विजिल एप से 4.24 लाख शिकायतें मिलीं, 99.9 प्रतिशत निस्तारित : चुनाव आयोग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि आम चुनाव 2024 की घोषणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *